A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ना काम आया स्टारडम ना बड़ा बजट, महा-फ्लॉप कहलाईं ये 5 फिल्में, आखिरी वाली है सबसे बड़ी फिसड्डी

ना काम आया स्टारडम ना बड़ा बजट, महा-फ्लॉप कहलाईं ये 5 फिल्में, आखिरी वाली है सबसे बड़ी फिसड्डी

प्रभास स्टारर 'आदिपुरुष' हो या विकास बहल के निर्देशन में बनी 'गणपत', साल 2023 में तो जैसे फ्लॉप फिल्मों की झड़ी ही लग गई। इन फिल्मों ने मेकर्स को करोड़ों का नुकसान कराया। फिल्म के कलाकार ही नहीं, निर्माता भी ट्रोल्स के निशाने पर रहे। तो चलिए आपको 2023 और 2024 के बीच रिलीज हुईं 5 बिगेस्ट फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताते

fop movies of 2023 and 2024- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 2023-24 के बीच रिलीज हुईं फ्लॉप फिल्में

पिछले कुछ सालों में तो जैसे 100-200 करोड़ के बजट में फिल्में बनाने का चलन ही चल पड़ा है। जैसे मेकर्स को ये लगने लगा हो कि फिल्म पर जितना पैसा बहाया जाएगा, ये उतनी ही बड़ी हिट साबित होगी। लेकिन, पिछले कुछ दिनों में दर्शकों ने ये साफ कर दिया है कि उन्हें बड़े बजट, बिग स्टार्स या भव्य सेट से नहीं, बल्कि फिल्म के कंटेंट से मतलब है। कंटेंट अच्छा होगा तो नए स्टार्स वाली 'मुंज्या' भी छप्परफाड़ कमाई करेगी और अगर कंटेंट अच्छा नहीं हुआ तो प्रभास स्टारर बिग बजट 'आदिपुरुष' को भी दर्शक नहीं पूछेंगे। 2023 से 2024 के बीच कई सिनेमाघरों में कई ऐसी बिग बजट फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने दर्शकों को निराश किया। तो चलिए आपको 2023 से 24 में अब तक रिलीज हुईं बिगेस्ट फ्लॉप्स के बारे में बताते हैं।

आदिपुरुष

पिछले साल रिलीज हुई 'आदिपुरुष' को खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। 600 करोड़ के बजट में बनी आदिपुरुष को लेकर मेकर्स को खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी। जिसकी कई वजहें थीं। दर्शकों को ना तो फिल्म का वीएफएक्स इंप्रेस कर पाया और ना ही कलाकारों का अभिनय। प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म जैसे ही रिलीज हुई, पहले 1-2 दिन के बाद ही इसने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। इस फिल्म के कारण मेकर्स को करीब 225 करोड़ का नुकसान हुआ।

गणपत

2023 की बिगेस्ट फ्लॉप की बात हो और टाइगर श्रॉफ, अमिताभ बच्चन और कृति सेनन स्टारर 'गणपत' की बात ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है। विकास बहल के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल की सबसे बड़ी डिजास्टर कहलाई, क्योंकि 200 करोड़ के बजट में बनी गणपत बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ का कलेक्शन भी नहीं कर सकी। फिल्म को लेकर खुद इसके निर्देशक ने ही कह दिया था कि उन्हें खुद नहीं पता चला कि वह क्या बना रहे थे और क्या बन गया।

औरों में कहां दम था

लिस्ट में सुपरस्टार अजय देवगन स्टारर 'औरों में कहां दम था' का नाम भी शुमार है। ये फिल्म 2 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में अजय देवगन के साथ तब्बू नजर आईं। लेकिन, ये सुपरहिट जोड़ी भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच कर नहीं ला पाई। करीब 100 करोड़ के बजट में बनी 'औरों में कहां दम था' 12.91 करोड़ के कलेक्शन पर जाकर अटक गई।

बड़े मियां छोटे मियां

अप्रैल 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'छोटे मियां बड़े मियां' भी खास कमाल नहीं दिखा सकी। वाशु भगनानी ने फिल्म पर 350 करोड़ लगाए, लेकिन फिल्म 100 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाई। जिसके चलते मेकर्स को करीब 250 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा। फिल्म में इंडस्ट्री के दो बड़े एक्शन स्टार अक्षय़ कुमार और टाइगर श्रॉफ लीड रोल में नजर आए, लेकिन बिग बजट, बड़े स्टार कुछ भी दर्शकों को मोहित नहीं कर सका।

द लेडी किलर

नवंबर 2023 में रिलीज हुई  'द लेडी किलर' का तो जैसे दर्शकों को पता ही नहीं चला। ये फिल्म सिनेमाघरों में कब आई और कब चली गई, किसी को कानों कान इसकी खबर नहीं हुई। अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर स्टारर इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर इतना बुरा हश्र हुआ कि 45 करोड़ के भारी-भरकम बजट में बनकर तैयार हुई फिल्म 1 लाख कमाने को भी तरस गई।

Latest Bollywood News