A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 140 करोड़ बजट वाली इस फिल्म में थे 8 बड़े स्टार, फिर भी नहीं चला जादू, 3 ही दिन में निकल गया था दम

140 करोड़ बजट वाली इस फिल्म में थे 8 बड़े स्टार, फिर भी नहीं चला जादू, 3 ही दिन में निकल गया था दम

पांच साल पहले सिनेमाघरों में आठ सितारों से सजी एक बिग बजट फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई। मेकर्स को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका हाल बेहद खराब रहा। 140 करोड़ के बजट में बनी ये बिग बजट फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी।

Kriti Sanon- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 2019 में रिलीज हुई थी ये मल्टीस्टारर फिल्म

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में कई बिग बजट फिल्में आईं, जिनमें से कुछ हिट रही तों कुछ फ्लॉप। वहीं कुछ का तो बॉक्स ऑफिस पर ऐसा दम निकला कि फिल्म का कलेक्शन देखने वाले के मुंह से भी हाय निकल गया। 2019 में भी एक बिग बजट फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इस फिल्म में एक-दो नहीं बल्कि 8 बड़े स्टार थे। लेकिन, दर्शकों को ना तो बड़ा बजट सिनेमाघरों तक खींच कर ला पाया और ना ही बड़े स्टार। हालत ये हो गई कि फिल्म बड़ी मुश्किल से अपना बजट वसूल कर पाई। हम बात कर रहे हैं 2019 में रिलीज हुई मल्टीस्टारर फिल्म 'कलंक' की, जिसमें संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, कृति सेनन, वरुण धवन, कुनाल खेमू और आलिया भट्ट् जैसे कलाकार लीड रोल में थे। लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई।

बड़े बजट में बनी थी फिल्म

बजट की बात करें तो 'कलंक' लगभग 140 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन फिल्म का पहले ही वीकेंड पर डब्बा गोल हो गया था। संजय दत्त-माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट जैसे कलाकारों और भव्य सेट के बावजूद दर्शकों ने फिल्म को सिरे से नकार दिया था। फिल्म में भले ही इतने बड़े-बड़े सितारे थे, लेकिन इसके बाद दर्शकों ने कह दिया था कि हमे तो दमदार कहानी ही चाहिए। दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स से फिल्म को निगेटिव रिव्यू मिले और फिल्म की कहानी भी काफी कमजोर थी, जिसके चलते ये सिनेमाघरों में खास कमाल नहीं दिखा सकी।

कलंक में थे ये बड़े स्टार

इस मल्टी स्टारर फिल्म के साथ संजय दत्त, माधुरी दीक्षित की जोड़ी सालों बाद साथ नजर आई थी। इन दो दिग्गज कलाकारों के अलावा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, कृति सेनन, कुनाल खेमू, वरुण धवन और आलिया भट्ट लीड रोल में थे। 140 करोड़ रुपये में बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस कराहते-कराहते 146 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू पाई। मेकर्स को तो इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन जब सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या जल्दी ही कम होने लगी तो सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

कलंक का टाइटल पहले शिद्दत था

'कलंक' फिल्म की बात करें तो इस फिल्म का टाइटल पहले 'शिद्दत' रखा गया था, लेकिन बाद में कुछ वजहों से टाइटल बदलकर कलंक कर दिया गया। ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्म में जो किरदार माधुरी दीक्षित ने निभाया था, वह पहले श्रीदेवी को ऑफर किया गया था। उन्होंने ये फिल्म साइन भी की थी, लेकिन इससे पहले कि फिल्म की शूटिंग शुरू हुई श्रीदेवी का निधन हो गया। फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2018 में शुरू हुई थी, लेकिन इससे पहले ही 24 फरवरी, 2018 को उनका निधन हो गया था।

Latest Bollywood News