A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'जल्द फैसला लें', बॉम्बे हाई कोर्ट में कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर सुनवाई, 'सेंसर बोर्ड' से कही बड़ी बात

'जल्द फैसला लें', बॉम्बे हाई कोर्ट में कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर सुनवाई, 'सेंसर बोर्ड' से कही बड़ी बात

कंगना की 'इमरजेंसी' पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने CBFC से बड़ा बात कही है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कंगना ने याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई हुई है। कोर्ट ने सीबीएफसी को आदेश देने के साथ ही अगली सुनवाई की तारीख भी बता दी है।

Kangana Ranaut- India TV Hindi Image Source : KANGANA RANAUT Kangana Ranaut

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी अनाउंसमेंट के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। राजनीतिक फिल्म होने के चलते इसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। अब ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ये मामला बॉम्बे हाई कोर्ट क पहुंच गया है। आज यानी गुरुवार को फिल्म को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। कंगना रनौत और जी स्टूडियोज ने इसको लेकर याचिका दायर की थी, जिसमें दलील दी थी कि CBFC (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने फिल्म पर रिलीज के 4 दिन पहले ही रोक लगाई थी। इसे कंगना और उनकी टीम ने गलत ठहराया था। कंगना का ये भी दावा था कि CBFC ने मनमाने ढंग से फिल्म का सर्टिफिकेट तैयार किया है, जो कि पूरी तरह से गलत है। अब इस मामले पर सुनवाई हुई और हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को बड़ी बात कही है।  

क्या है कोर्ट का कहना 

बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद कोर्ट ने सीबीएफसी से कहा की आप जल्द से जल्द फिल्म को सर्टिफिकेट देने को लेकर फैसला लें। इस मामले पर अगली सुनवाई 25 सितंबर को होगी। ऐसे में उम्मीदें हैं कि कंगना रनौत को फिल्म रिलीज की तारीख जल्द मिल सकती है। 

रिलीज से पहले लगाई गई रोक

बता दें, कंगना रनौत की ये फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी। इसको लेकर कंगना और सभी फिल्म मेकर्स काफी उत्साहित थे। इसके प्रमोशन्स भी लगातार जारी थे, लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही इस पर रोक लगा दी गई। 4 दिन पहले रोक ही फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया। इस फिल्म में सेंसर बोर्ड ने कई कट बताए और कहा कि बदलाव के बाद ही फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज की जा सकती है। अब इस मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में मामला पहुंच चुका है। 

फिल्म में नजर आएंगे ये सितारे

बता दें, इस फिल्म को लेकर सिख समुदाय के लोगों ने भी आपत्ति जाहिर की थी। इसमें कहा गया था कि फिल्म में सिख समुदाय की छवि धूमिल की जा रही है। साथ ही ये भी कहा गया था कि कई अंश काल्पनिक हैं। बता दें, ये फिल्म इंदिरा गांधी पर आधारित है। कंगना इंदिरा के किरदार में हैं और इमरजेंसी के दौर को अपनी फिल्में दिखाना चाहती हैं। फिल्म में कंगना के साथ अनुपम खेर, भूमिका चावला, मनीषा कोराइला, सतीश कौशिक और मिलिंद सोमन जैसे स्टार नजर आने वाले हैं। ये फिल्म पूरी तरह से कंगना रनौत के निर्देशन में बनी है।

Latest Bollywood News