A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पढ़ाई छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में हीरो बनकर जमाई धाक, कैटरीना कैफ समेत कई स्टार्स संग किया काम

पढ़ाई छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में हीरो बनकर जमाई धाक, कैटरीना कैफ समेत कई स्टार्स संग किया काम

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में अपनी शानदार भूमिका से सभी का दिल जीतने वाले इस अभिनेता ने एक्टिंग के लिए BBA की पढ़ाई छोड़ दी। वहीं इस एक्टर ने बॉलीवुड में कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म से डेब्यू किया।

taha shah badussha aka tajdar from heeramandi is new crush- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM पढ़ाई छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में हीरो बनकर जमाई धाक

संजय लीला भंसाली ने वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' की रिलीज के साथ एक बार फिर साबित कर दिया कि वह क्यों बेस्ट फिल्म मेकर में से एक हैं। हमने इस वेब सीरीज में कई स्टार्स को अपना किरदार बेहतरीन तारीके से निभाते हुए देखा है। आज हम आपको ऐसे ही एक अभिनेता के बारे में बताने वाले हैं, जिसने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई तक छोड़ दी। इस बॉलीवुड एक्टर ने 'हीरामंडी' में अपने शानदार और दमदार किरदार से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हम जिसकी बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि ताहा शाह बदुशा हैं जिन्होंने नेटफ्लिक्स 'हीरामंडी' में ताजदार बलूच की भूमिका निभाई है।

पढ़ाई छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में जमाई धाक

19 नवंबर 1987 को अबू धाबी में जन्मे ताहा शाह बादुशा, शाह सिकंदर बादुशा के बेटे हैं और उनकी मां महनाज सिकंदर बादुशा हैं। उनके पिता ग्लासगो और एडिनबर्ग से एफ.आर.सी.एस. हैं और एक आर्थोपेडिक डॉक्टर भी हैं। एक्टर के बड़े भाई सिविल इंजीनियर है। बता दें कि ताहा ने अबू धाबी में शेरवुड एकेडमी में चौथी क्लास तक पढ़ाई की, जिसके बाद उन्हें तमिलनाडु के कोडाईकनाल में कोडाईकनाल इंटरनेशनल स्कूल में आगे की पढ़ाई की। इसके बाद, ताहा शाह बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम की पढ़ाई के लिए अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ शारजाह गए, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने कोर्स को बीच में छोड़ दिया। एक्टर ने मुंबई में एक एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया जहां उनकी मुलाकात नरेश पंचाल से हुई।

ताहा शाह बदुशा का बॉलीवुड डेब्यू

2011 में 'लव का द एंड' से ताहा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इसमें श्रद्धा कपूर भी थीं। उन्हें फिल्म में हीरो के तौर पर कास्ट किया गया था। इसके बाद उन्होंने 'गिप्पी', 'बरखा', 'रांची डायरीज' जैसी फिल्मों में देखा गया। 2016 में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कैटरीना कैफ स्टारर 'बार बार देखो' में अपने काम से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने इस फिल्म में तरुण की भूमिका निभाई थी। 2020 में, उन्होंने द्रौपदी अनलीशेड में अपना हॉलीवुड डेब्यू किया।

हीरामंडी की कास्ट

वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में ताहा के ताजदार के किरदार ने फैंस का दिल जीत लिया। 'हीरामंडी' सीरीज की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, संजीदा शेख, शेखर सुमन, फरदीन खान और शर्मिन सहगल लीड रोल में हैं।

Latest Bollywood News