A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रेप केस में साउथ एक्टर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक

रेप केस में साउथ एक्टर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक

सुप्रीम कोर्ट ने रेप मामले में मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे दी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने केरल हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली सिद्दीकी की याचिका पर सुनवाई की थी।

मलयालम अभिनेता...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM मलयालम अभिनेता सिद्दीकी

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कुछ मशहूर लोगों को लेकर खूब विवाद हो रहा है। इसी बीच अब रेप केस में फंसे हुए अभिनेता सिद्दीकी को लेकर नया अपडेट सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री से बलात्कार मामले में मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे दी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने केरल हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली सिद्दीकी की याचिका पर सुनवाई मामले में केरल सरकार और पीड़ित को नोटिस जारी किया था, जिसने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

अभिनेता सिद्दीकी को गिरफ्तारी से मिली राहत

अभिनेत्री से बलात्कार के आरोप मे सुप्रीम कोर्ट ने सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सिद्दीकी की अग्रिम जमानत की याचिका पर केरल सरकार और पीड़िता को नोटिस भी जारी किया था, जिसके बाद जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और सतीश चंद्र शर्मा की बेंच ने निचली अदालत द्वारा जांच में शामिल होने और निर्धारित शर्तों को मद्देनजर रखते हुए सिद्दीकी को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया। दो हफ्ते बाद इस मामले में फिर से सुनवाई होगी।

बलात्कार के मामले में फंसे सिद्दीकी 

सिद्दीकी की ओर से पेश हुए वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि कथित घटना के 8 साल बाद 2024 में शिकायत दर्ज की गई थी। अभिनेता जांच के लिए खुद पेश होंगे। अदालत ने सवाल किया कि राज्य आठ साल से क्या कर रहा था?पीड़िता की वकील वृंदा ग्रोवर ने बताया कि अभिनेता ने 2014 में फेसबुक के माध्यम से पीड़िता से संपर्क किया था। इस महीने की शुरुआत में केरल उच्च न्यायालय द्वारा मामले को खारिज किए जाने के बाद सिद्दीकी ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले, केरल पुलिस ने अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। यह नोटिस केरल के सभी जिला पुलिस प्रमुखों के साथ-साथ सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को जारी किया गया था।

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में मची खलबली

अभिनेता सिद्दीकी कथित तौर पर केरल हाईकोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद से फरार थे। इस मामले की जांच केरल सरकार की एक विशेष जांच टीम द्वारा की जा रही है। सिद्दीकी के वकील ने आरोपों से साफ इनकार किया और कहा कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री हाल ही में यौन शोषण के विभिन्न आरोपों को उजागर करने वाले 'मी टू' आंदोलन से हिल गया है। आरोपों के बाद, सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Latest Bollywood News