A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 2002 की मल्टीस्टारर फिल्म... जिसकी सनी-अक्षय भी नहीं बचा पाए लाज, एक साथ नजर आए थे 12 स्टार

2002 की मल्टीस्टारर फिल्म... जिसकी सनी-अक्षय भी नहीं बचा पाए लाज, एक साथ नजर आए थे 12 स्टार

2000 के दशक की शुरुआत में एक ऐसा समय भी था, जब अधिकांश फिल्में मल्टी-स्टारर ही बन रही थीं। इस दौरान ऐसी कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें 2-4 से ज्यादा स्टार नजर आए। ऐसी ही एक फिल्म है जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी।

jaani dushman- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 2002 में रिलीज हुई इस फिल्म में नजर आए थे 12 स्टार

90 के दशक में सनी देओल और अक्षय कुमार वो नाम थे, जो जिस भी फिल्म को छू लेते थे वह नोटों की मशीन बन जाती थी। आज भी इन स्टार्स का जलवा कायम है। 2023 में सनी देओल की गदर 2 और अक्षय कुमार की ओएमजी 2 साल की सबसे सफल फिल्मों में से रहीं। लेकिन, साल  2002 में एक ऐसी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिसमें ये दो सुपरस्टार तो साथ दिखाई दिए ही इनके अलावा इस फिल्म में कई बड़े एक्टर्स की फौज थी। ये वो दौर था जब सनी देओल और अक्षय कुमार का स्टारडम दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था, लेकिन इस फिल्म को डूबने से इन सुपरस्टार्स का स्टारडम भी नहीं बचा पाया।

2002 की सुपरफ्लॉप फिल्म

हम बात कर रहे हैं 2002 में रिलीज हुई मल्टीस्टारर फिल्म 'जानी दुश्मन' की, जिसमें अरमान कोहली और मनीषा कोइराला लीड रोल में थे। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सनी देओल और सुनील शेट्टी जैसे स्टार्स की पूरी फौज थी। फिल्म के निर्देशन की कमान राजकुमार कोहली के हाथ में थी, जो अपने बेटे अरमान कोहली के लिए इस मल्टीस्टारर फिल्म का निर्माण कर रहे थे। फिल्म पर राजकुमार कोहली ने पानी की तरह पैसे बहाए। अक्षय-सनी जैसे स्टार्स को भी फिल्म में कास्ट किया, लेकिन वह इस फिल्म को डूबने से नहीं बचा सके।

जानी दुश्मन में नजर आए ये स्टार

जानी दुश्मन में अरमान कोहली, मनीषा कोइराला, सनी देओल और अक्षय कुमार के अलावा आदित्य पंचोली, सोनू निगम, सुनील शेट्टी, आफताब शिवदसानी, अरशद वारसी, राज बब्बर, किरण कुमार, रजा मुराद, शाहबाज खान, अमन वर्मा, रंभा, जसपाल भाटी और सिद्धार्थ रे जैसे कलाकार भी नजर आए थे। लेकिन, जब ये फिल्म रिलीज हुई बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। हालांकि, फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन वह सीडी और कैसेट का जमाना था और इस फिल्म की रिकॉर्ड तोड़ सीडी और कैसेट बिके थे।

क्या थी जानी दुश्मन की कहानी?

फिल्म की कहानी अरमान कोहली द्वारा निभाए एक इच्छाधारी नाग के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी प्रेमिका (मनीषा कोइराला द्वारा अभिनीत) की मौत के लिए अपने दोस्तों को दोषी ठहराता है। वह अपनी प्रेमिका की मौत का बदला लेने का फैसला करता है और एक-एक कर सभी को मारना शुरू कर देता है। यह फिल्म 18 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इसमें अक्षय-सनी जैसे स्टार्स ने अभिनय किया था, इसके बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 18.56 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इसी फिल्म के बाद अक्षय कुमार ने खरीदा अपना पहला घर

हालांकि, यही वो फिल्म थी, जिसे करने के बाद अक्षय कुमार ने अपना पहला घर खरीदा था।  यानी ये फ्लॉप फिल्म बॉलीवुड के खिलाड़ी के लिए वरदान साबित हुई, क्योंकि इससे उन्हें अपना पहला घर खरीदने में मदद मिली। जब अक्षय कुमार ने सामंथा रुथ प्रभु के साथ करण जौहर के चर्चित शो कॉफ़ी विद करण शो में शिरकत की, तो उन्होंने साझा किया और बताया कि कैसे वह सनी देओल की वजह से मुंबई के जुहू में सी फेसिंग बंगला खरीद सके।

Latest Bollywood News