A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 90 प्रतिशत लोग नहीं जानते सनी देओल का असली नाम, जन्मदिन पर जानें 5 अनसुनी बातें, 67 साल के हुए एक्टर

90 प्रतिशत लोग नहीं जानते सनी देओल का असली नाम, जन्मदिन पर जानें 5 अनसुनी बातें, 67 साल के हुए एक्टर

Sunny Deol 67th Birthday: सनी देओल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्शन इमेज और माचो पर्सनालिटी के मालिक सनी देओल का असली नाम भी 90 प्रतिशत लोग नहीं जानते हैं। सनी देओल की इन 5 बातों को आपने शायद ही कभी सुना होगा।

Sunny Deol- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सनी देओल

बॉलीवुड स्टार सनी देओल ने 65 साल की उम्र में भी बतौर लीड हीरो सुपरहिट फिल्म दी है। बीते साल रिलीज हुई फिल्म 'गदर-2' ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपयों की कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। सनी देओल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। सनी देओल के जन्मदिन पर बॉलीवुड सितारों समेत तमाम फैन्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। लेकिन 90 प्रतिशत लोग सनी देओल का असली नाम नहीं जानते हैं। जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं सनी देओल की ऐसी 5 बातें जो आपने पहले नहीं सुनी होगीं। 

1-असली नाम: आज ही के दिन 1956 में बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र के घर जन्मे सनी देओल ने साल 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से अपने करियर की शुरुआत की थी। यहीं से सनी देओल ने अपना स्क्रीन नाम सनी रखा था। लेकिन सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है। लेकिन अपना निक नाम सनी ही उन्होंने स्क्रीन नाम रखा।

2-इंग्लैंड से ली एक्टिंग की ट्रेनिंग: सनी देओल करीब 45 साल से बॉलीवुड में फिल्में कर रहे हैं। सनी देओल का एक समय बॉक्स ऑफिस पर भी जलजला रहा है। ज्यादातर फैन्स को लगता है कि धर्मेंद्र के बेटे होने के बाद से ही सनी देओल को फिल्मों में काम मिल गया था। लेकिन ये पूरी तरह सच नहीं है। सनी देओल ने इंग्लैंड देश के बर्मिंघम शहर के ओल्ड वर्ल्ड थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली थी। इसके बाद फिल्मों में काम करना शुरू किया था।

3-इमेज से उलट पर्सनालिटी: सनी देओल को स्क्रीन पर हमेशा एंग्री मैन और एक्शन हीरो के तौर पर देखा गया है। लेकिन असल जिंदगी में सनी देओल काफी इंट्रोवर्ट हैं। शांत स्वभाव के सनी देओल काफी शाई हैं और रियल जिंदगी में ऑन स्क्रीन पर्सनालिटी से बिल्कुल उलट हैं। 

4-जीत चुके हैं 2 नेशनल अवॉर्ड: सनी देओल ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनके डायलॉग्स आज भी सोशल मीडिया पर वायरल रहते हैं। साल 1990 में आई सनी देओल की फिल्म घायल के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही 1993 में आई दामिनी के लिए भी उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। 

5-सिल्वेस्टर स्टेलोन से ली जिम की ट्रेनिंग: सनी देओल की बॉडी और एक्शन की जनता में आज भी दीवानगी देखने को मिलती है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि सनी देओल ने हॉलीवुड के स्टार और बॉडीबिल्डर 'सिल्वेस्टर स्टेलोन' के साथ जिम की ट्रेनिंग ली है। इसके लिए सनी देओल ने अमेरिका में रहकर ट्रेनिंग की थी। 

Latest Bollywood News