A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड स्त्री 2 में कहां से आया 'सरकटा'? डरावने प्रेत ने दिलाई 40 साल पुराने खून चूसने वाले ड्रैकुला की याद

स्त्री 2 में कहां से आया 'सरकटा'? डरावने प्रेत ने दिलाई 40 साल पुराने खून चूसने वाले ड्रैकुला की याद

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर 'स्त्री 2' अब 15 की जगह 14 को ही सिनेमाघरों में दस्तक दे देगी। इस खबर से स्त्री का इंतजार कर रहे दर्शक बेहद खुश हैं। लेकिन, जब से फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया है 'स्त्री' से ज्यादा 'सरकटे'के चर्चे हैं।

stree 2- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM स्त्री 2 में होगा सरकटा का आतंक

स्त्री 2 सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। पहले 15 अगस्त को रिलीज होने जा रही ये फिल्म अब 14 को ही रिलीज हो जाएगी, हाल ही में मेकर्स की ओर से इसका ऐलान किया गया। अब जब फिल्म रिलीज होने जा रही है तो दर्शकों के बीच इस फिल्म के एक किरदार की खूब चर्चा हो रही है, ये किरदार है 'सिरकटा'। फिल्म के ट्रेलर में पहले ही साफ कर दिया गया था कि इस बार चंदेरी में 'स्त्री' का नहीं बल्कि 'सिरकटे' का आतंक होगा और इस बार निशाने पर पुरुष नहीं बल्कि महिलाएं होंगी। ट्रेलर में जिस तरह राजकुमार राव 'सरकटा' के बारे में बताते हैं, उससे साफ होता है कि इस बार चंदेरीवासियों पर एक विशाल दैत्य का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच स्त्री 2 के सरकटा की काफी चर्चा है।

स्त्री 2 का सरकटा और लम्बू-मोटू का ड्रैकुला

दरअसल, इस सरकटा ने लोगों को 1980 के कॉमिक्सों वाले दिन याद दिला दिए हैं। जहां, लोगों की जिंदगी में ये भूत-प्रेत और पिशाच कॉमिक्सों के जरिए आता था और डराता था। बात कॉमिक्स के दौर की है। तब महीने में कॉमिक्सों के सेट लॉन्च होते थे। उन दिनों डायमंड कॉमिक्स काफी चर्चा में थी, जिसमें 'लम्बू-मोटू' जैसे पात्र थे और लम्बू-मोटू की कहानी का हिस्सा बना था 'ड्रैकुला', एक सिरकटा ड्रैकुला जो लोगों का खून चूसता था और इंसान को खत्म कर देता था। लम्बू-मोटू इसी ड्रैकुला को पकड़ने में लगे थे।

1980 के दौर का ड्रैकुला

उस दौर में इस सीरीज की कई कॉमिक्स आईं, जिसे लेकर लोगों में जिज्ञासा रहती थी कि आखिर अब आगे क्या होने वाला है। अब स्त्री 2 की रिलीज से पहले लोगों को ये ड्रैकुला फिर से याद आ गया है, क्योंकि सरकटा को पहली नजर में देखने पर यही ड्रैकुला याद आता है,जिसका शरीर नहीं था। स्त्री 2 का नया शैतान भी कुछ ऐसा ही नजर आता है। कुल मिलाकर, स्त्री 2 का सरकटा देखकर 80 के दशक वाले बच्चे जो अब बड़े हो चुके हैं उनकी यादें ताजा हो गई हैं।

Image Source : Instagramलम्बू-मोटू का विलेन 'ड्रैकुला'

14 अगस्त को रिलीज हो रही है स्त्री 2

स्त्री 2 की बात करें तो फिल्म 14 अगस्त को ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव लीड रोल में हैं। इसके अलावा पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना जैसे कलाकार भी इस फिल्म का हिस्सा हैं। स्त्री 2 के निर्देशक अमन कौशिक हैं। इसके पहले पार्ट को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और अब देखना ये है कि इस कॉमेडी-हॉरर के सीक्वल को दर्शकों से कितना प्यार मिलता है।

Latest Bollywood News