A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड महाफ्ल़ॉप फिल्म को टीवी ने बना दिया मिट्टी से सोना, 13 एक्टर्स ने ठुकराई थी कहानी, फिर अमिताभ बच्चन बनेस संकटमोचन

महाफ्ल़ॉप फिल्म को टीवी ने बना दिया मिट्टी से सोना, 13 एक्टर्स ने ठुकराई थी कहानी, फिर अमिताभ बच्चन बनेस संकटमोचन

अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म सूर्यवंशम 25 साल से टीवी पर देखा जा रही है। साल 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म को करने से 13 एक्टर्स ने मना कर दिया था। इतना ही नहीं ये फिल्म रिलीज के बाद भी फ्लॉप रही थी। लेकिन जब ये फिल्म टीवी पर रिलीज हुई तो लोगों को खूब पसंद आई और सुपरहिट हो गई।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE PRINTSHOT सूर्यवंशम फिल्म का एक सीन

टीवी पर सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्मों का नाम लिया जाएगा तो सूर्यवंशम पूरी लिस्ट में सबसे ऊपर आएगी। टीवी चैनल सेटमैक्स पर अक्सर ही सूर्यवंशम आती देखी जा सकती है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ये फिल्म सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ये फिल्म टीवी पर आकर सुपरहिट साबित हुई। टीवी ने ही इस फिल्म को मिट्टी से सोना बना दिया। खास बात ये है कि अमिताभ बच्चन से पहले इस फिल्म को 13 एक्टर्स ने ठुकरा दिया था। बाद में अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में डबल रोल किया और इस फिल्म का भविष्य बदल दिया। 

सिनेमाघरों में औंधे मुंह गिरी थी ये फिल्म

साउथ फिल्मों के दिग्गज डायरेक्टर ईईवी सत्यनारायण की ये फिल्म 21 मई 1999 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 7 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नहीं दिखाया था। ये फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। फिल्म ने भारत में महज 11 करोड़ रुपये कमाए थे और वर्ल्डवाइड कमाई 12 करोड़ के करीब रही थी। लेकिन जब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई तो टीवी पर रिलीज की गई। जिस साल ये फिल्म रिलीज हुई थी, उसी साल सेटमैक्स नाम का टीवी चैनल लॉन्च हुआ था। इस टीवी चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए। इसके बाद चैनल ने इस फिल्म के सेटमैक्स पर चलाना शुरू किया। फिल्म को लोगों ने टीवी पर खूब प्यार दिया और फ्लॉप से लाकर हिट फिल्मों की सूची में खड़ा कर दिया।

13 एक्टर्स ने ठुकराई थी फिल्म

बता दें कि सूर्यवंशम फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। लेकिन डायरेक्टर की पहली पसंद अमिताभ बच्चन नहीं थे। डायरेक्टर ईईवी सत्यनारायण ने अपने इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि इस फिल्म को सबसे पहले बॉलीवुड के दूसरे एक्टर्स को ऑफर की गई थी। फिल्म को सबसे पहले गोविंदा के पास ले जाया गया था। लेकिन डेट्स के चलते गोविंदा ने इस फिल्म को मना कर दिया। इसके बाद मिथुन चक्रबर्ती, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, सैफ अली खान समेत कुल 13 एक्टर्स के पास इस फिल्म का ऑफर भेजा गया। लेकिन डबल रोल के चलते एक्टर्स ने इस फिल्म को ठुकरा दिया। फिर अमिताभ बच्चन ने इसकी कमान संभाली और इतिहास बना दिया। 

Latest Bollywood News