A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पटौदी पैलेस बनवाने में हो गई थी नवाब की जेब खाली, फिर एक्ट्रेस ने संभाली जिम्मेदारी, अब बेटी ने किया खुलासा

पटौदी पैलेस बनवाने में हो गई थी नवाब की जेब खाली, फिर एक्ट्रेस ने संभाली जिम्मेदारी, अब बेटी ने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने अपनी मां और पटौदी पैलेस को लेकर खुलकर बात की। सोहा अली खान ने बताया कि इस पैलेस को बनाते समय उनके दादा जी की जेबें खाली हो गई थी। इसके बाद मां ने इसका हिसाब-किताब संभाला था।

soha ali khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM@SAKPATAUDI सोहा अली खान

नवाबों के खानदान से आकर फिल्मी सितारे बनने वाले पटौदी परिवार के एक्टर्स आज भी लोगों को खूब भाते हैं। सैफ अली खान से लेकर सारा अली खान तक सभी एक्टर्स लोगों के बीच खूब चर्चा में रहते हैं। हाल ही में नवाब परिवार की बेटी एक्ट्रेस सोहा अली खान ने पटौदी पैलेस को लेकर दिलचस्प खुलासे किए हैं। साथ ही सोहा अली खान ने बताया कि जब उनके दादा के पास पैसे नहीं बचे तो कैसे उनकी मां शर्मिला टैगोर ने हिसाब-किताब की डोर अपने हाथों में संभाली। 

पैलेस बनते-बनते खत्म हो गए पैसे

सोहा अली खान ने हाल ही में सायरस भरूचा को दिए इंटरव्यू में बताती हैं, 'मुझे याद है कि मेरी मां अपने हिसाब-किताब के साथ बैठा करती थी। उसे महीने के घर और खर्चों का हिसाब रखना होता था। इसीलिए पैलेस व्हाइटवॉश किया गया है, क्यों कि पेंट मंहगा पड़ रहा था। लंबे समय तक हमने कोई नई चीज नहीं खरीदी। लेकिन ये जगह की खूबसूरती है कि वो आपको लुभाती है।' सोहा अली खान ने बताया कि उसके दादा की पटौदी पैलेस बनाते समय जेब खाली हो गई थी। सोहा बताती हैं, 'मेरे दादा जी जब पटौदी पैलेस बना रहे थे तो उनकी जेब खाली हो गई थी। इसी कारण पैलेस में कई जगह मार्बल की जगह कार्पेट बिछा है।'

अब सैफ अली खान है पटौदी पैलेस के मालिक

हरियाणा के पटौदी जगह में बना ये पैलेस नवाब इफ्तेखार अली ने बनवाया था जो सैफ अली खान के दादा थे। इसके बाद ये पैलेस मंसूर अली खान के नाम पर आया जो सैफ अली खान के पिता था। अब ये पैलेस सैफ अली खान के नाम पर है। इसे एक होटल कंपनी ने लिया था जिसे सैफ अली खान ने वापस ले लिया है। इस पैलेस में 150 से ज्यादा कमरे हैं और 10 एकड़ के एरिया में फैला हुआ है। इस पैलेस में ड्रॉइंग रूम, डाइनिंग रूम, बेडरूम, बिलियार्ड्स रूम समेत तमाम कमरे हैं। अब ये पैलेस पटौदी परिवार के लिए फार्म हाउस की तरह है। 

Latest Bollywood News