A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: नवाबों का खानदान और हर दूसरा आदमी सुपरस्टार, 22 फिल्मों में से दे पाईं केवल 1 हिट

Birthday Special: नवाबों का खानदान और हर दूसरा आदमी सुपरस्टार, 22 फिल्मों में से दे पाईं केवल 1 हिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान आज 46 साल की हो गई हैं। सोहा के जन्मदिन पर बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी है। सोहा ने बॉलीवुड में भी 20 साल का करियर पूरा कर लिया है और 22 फिल्मों में काम किया है। लेकिन इनमें से केवल 1 फिल्म ही हिट रही है।

Soha Ali Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सोहा अली खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस और नवाब परिवार की लाड़ली सोहा अली खान आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। सोहा अली खान ऐसे परिवार से आती हैं जहां हर दूसरा आदमी सुपरस्टार है। सोहा अली खान के खानदान का फिल्मी दुनिया पर जलवा है। सोहा अली खान ने भी बतौर एक्ट्रेस 20 साल पूरे कर लिए हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर सोहा अली खान को बॉलीवुड सितारों समेत फैन्स ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। सोहा अली खान ने 2004 में आई फिल्म 'दिल मांगे मोर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। सोहा अली खान अपने करियर के 20 साल में 22 फिल्में कर चुकी हैं। लेकिन इनमें से केवल 1 ही फिल्म हिट रही है। बाकी की फिल्में या तो फ्लॉप रहीं या फिर बिलो एवरेज रहीं। 

पूरा खानदान है सुपरस्टार

सोहा अली खान बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान की बहन हैं। सोहा अली खान की भाभी करीना कपूर भी बॉलीवुड की टॉप हीरोइन्स में गिनी जाती हैं। सोहा के पति कुणाल खेमू खुद भी लीड हीरो हैं और कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। साथ ही सोहा अली खान की मां शर्मिला टैगोर भी अपने समय की सुपरस्टार रहीं हैं। सोहा के पिता एक पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं। सोहा की भतीजी सारा अली खान भी फिल्मी दुनिया में छाईं हुई हैं और तगड़ी फैन फॉलोइंग है। सोहा के भतीजे इब्राहिम अली खान भी जल्द ही फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले हैं। सुपरस्टार्स के परिवार में रहने वाली सोहा अली खान अपने करियर में केवल 1 हिट दे पाईं हैं। 

20 साल के करियर में कर डालीं 22 फिल्में

सोहा अली खान ने 31 दिसंबर 2004 को रिलीज हुई फिल्म 'दिल मांगे मोर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद अगले साल 2005 में सोहा अली खान ने 'प्यार में ट्विस्ट' और 'शादी नंबर-1' नाम की 2 फिल्में कीं। ये दोनों फिल्में भी कमाई के मामले में बुरी तरह पिट गईं। फिर 26 जनवरी 2006 को रिलीज हुई सोहा अली खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' ने अच्छी कमाई की और पहली हिट का स्वाद चखाया। सोहा अली खान के करियर की ये आखिरी हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद सोहा अली खान ने अब तक 20 साल के करियर में 22 फिल्मों में काम किया है। जिनमें से 21 फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं। 

Latest Bollywood News