A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शाहरुख खान की वो फिल्म जिसमें निभाया समलैंगिक किरदार, मूवी ने जीते थे 2 नेशनल अवॉर्ड्स, यहीं से शुरू हुआ था करियर

शाहरुख खान की वो फिल्म जिसमें निभाया समलैंगिक किरदार, मूवी ने जीते थे 2 नेशनल अवॉर्ड्स, यहीं से शुरू हुआ था करियर

शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल रहता है। इस वीडियो में शाहरुख खान एक समलैंगिक किरदार में नजर आते हैं। ये वीडियो शाहरुख खान के स्टार बनने से पहले का है। शाहरुख खान ने एक अंग्रेजी फिल्म में गे छात्र का किरदार निभाया था। इसी फिल्म के बाद शाहरुख खान का करियर सफलता का फलक चूमा था।

shah rukh khan, - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान

मुंबई। शाहरुख खान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं. करीब 3 दशक से बड़े पर्दे पर राज कर रहे शाहरुख खान ने यहां तक पहुंचने के लिए खूब मेहनत की है। शाहरुख खान और उनके संघर्ष की कहानियां तो सभी ने सुनी हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि शाहरुख खान ने हिंदी से नहीं बल्कि अंग्रेजी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस फिल्म में शाहरुख खान ने समलैंगिक छात्र का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने 2 नेशनल अवॉर्ड जीते थे, जो शाहरुख खान के करियर के लिए गुडलक साबित हुए। आगे चलकर शाहरुख खान भी बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए।

सोशल मीडिया पर शाहरुख खान का एक पुराना वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। इसमें किंग खान एक समलैंगिक किरदार में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का नाम 'इन व्हिच एनी गिव्स इन दोज वन्स' (In Which Annie Gives It Those Ones)  है. फिल्म को अरुंधति रॉय के पूर्व पति प्रदीप किशन ने डायरेक्ट किया था. साल 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 2 नेशनल अवॉर्ड़ भी जीते थे. ये फिल्म एक आदर्शवादी छात्र आनंद ग्रोवर/एनी (अर्जुन रैना) की कहानी है, जो पढ़ाई करने के बजाय भारत की समस्याओं के लिए काल्पनिक समाधान के बारे में सोचना पसंद करता है। यहां तक ​​कि अरुंधति को भी आनंद की प्रेमिका बोहेमियन राधा की भूमिका में दिखाया गया है।

 

मनोज बाजपेयी ने भी निभाया था रोल

इसमें रोशन सेठ, ऋतुराज सिंह और चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी भी नजर आए थे। अरुंधति के एक्स हसबैंड प्रदीप किशन द्वारा निर्देशित 'इन विच ऐनी गिव्स इट टू दोज वन्स को दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिले। एक इसकी स्क्रीन प्ले के लिए जो रॉय को मिला और दूसरा 'सर्वश्रेष्ठ इंग्लिश फीचर फिल्म' के लिए जो प्रदीप को मिला। यह फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी। इसमें दिल्ली में 1970 के दशक के अंत में छात्र जीवन की झलक मिलती है। वैसे शाहरुख ने मनोरंजन की दुनिया में इससे एक साल पहले ही कदम रख दिया था। फेमस टीवी सीरियल 'फौजी' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे कई अन्य टीवी सीरियल में दिखें जिसमें 'उम्मीद' और 'वागले की दुनिया' और अजीज मिर्जा की 'सर्कस' शामिल है। आज, शाहरुख खान दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सितारों में से एक हैं और सबसे अमीर भी। एक्टिंग से अलग उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स जैसे कई व्यवसायों से उनकी कमाई और बढ़ जाती है। शाहरुख खान जल्द 'किंग' में दिखाई देंगे, जिसमें उनकी बेटी सुहाना खान भी होंगी।

Latest Bollywood News