A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 20 साल में कितना बदल गई शाहरुख खान की 'गीता', शादी के बाद ऐसे बीता रही जिंदगी

20 साल में कितना बदल गई शाहरुख खान की 'गीता', शादी के बाद ऐसे बीता रही जिंदगी

शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेश' से 27 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली एक ऐसी अभिनेत्री जिसने इस फिल्म के जरिए हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी और हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गईं। अब 20 सालों बाद वह इतनी बदल गई हैं कि उन्हें पहचानना तक मुश्किल हो रहा है।

Gayatri Joshi, Shah Rukh Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM गायत्री जोशी और शाहरुख खान

2004 में आई आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'स्वदेश' को शाहरुख खान की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है। बॉलीवुड के सुपरस्टार को इस फिल्म में आम आदमी की तरह पेश किया गया था। किंग खान का कोई भी किरदार ऐसा नहीं होता है जो लोगों पसंद न आए। वह हर रोल में दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। ये फिल्म अपनी कहानी की वजह से उस समय खूब चर्चा में रही है। इसमें शाहरुख खान के साथ गायत्री जोशी लीड रोल में थीं। मॉडल से एक्ट्रेस बनीं गायत्री जोशी ने अपनी पहली फिल्म के बाद ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 'स्वदेश' से बॉलीवुड में धूम मचाने वाली ये एक्ट्रेस 20 साल में पूरी तरह बदल चुकी हैं।

गायत्री जोशी ने बॉलीवुड क्यों छोड़ा?

गायत्री जोशी ने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने साल 1999 फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में अंतिम पांच उम्मीदवारों में से एक थीं। वहीं साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के बाद 'स्वदेश' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह देखते हुए कि उन्होंने शाहरुख खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इससे फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कई और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे, लेकिन गायत्री इस फिल्म के बाद ग्लैमर इंडस्ट्री से कोसों दूर हो गई। फिल्म की रिलीज के कुछ ही हफ्तों बाद गायत्री ने बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय से शादी कर ली और अपने अभिनय करियर को अलविदा कह दिया। इस तरह 'स्वदेश' उनकी एकमात्र फिल्म बन गई। गायत्री टीवी के कई कर्मशियल्स में भी नजर आ चुकी थीं।

Image Source : Instagramशाहरुख खान की 'गीता'

शादी के बाद ऐसा बीता रही जिंदगी

गायत्री जोशी के हसबैंड विकास ओबेरॉय ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। 46 साल की ये अभिनेत्री अपने पति विकास और दो बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं। एक्ट्रेस न सिर्फ फिल्मी दुनिया से दूर हुई हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं है। गायत्री जोशी आज अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी जिंदगी बिता रही हैं।

Latest Bollywood News