A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 19 फिल्में, 1 हिट से बनाई पहचान, सुपरस्टार के बेटे ने फ्लॉप का टैग मिलने के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

19 फिल्में, 1 हिट से बनाई पहचान, सुपरस्टार के बेटे ने फ्लॉप का टैग मिलने के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

बॉलीवुड का वो अभिनेता, जिसके करियर को लेकर शाहरुख खान को काफी उम्मीद थी कि वह कुछ शानदार करेगा। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ एक हिट दी और कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी थी। वहीं अब फ्लॉप का टैग मिलने के बाद वह वापसी करने को तैयार हैं।

Zayed Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान के ऑनस्क्रीन भाई ने छोड़ी इंडस्ट्री

बॉलीवुड में हर स्टार किड को सफलता नहीं मिलती और हमने ऐसे इसके कई उदाहरण देखे हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने वाले हैं जो सुपरस्टार्स के परिवार से ताल्लुक रखता है। इतना ही नहीं एक समय ऐसा भी आया जब शाहरुख खान चाहते थे कि उनका बेटा आर्यन उनके जैसा बने और इस एक्टर के नक्शेकदम पर चले। एक हिट के साथ एक शानदार शुरुआत के बावजूद, उनका करियर जल्द ही फ्लॉप फिल्मों की लाइन लगा दी। बॉलीवुड छोड़ने के बाद, उन्होंने टेलीविजन में हाथ आजमाया, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। सुर्खियों से दूर होकर, उन्होंने बिजनेस में कदम रखा। हालांकि, कहानी यहीं खत्म नहीं होती वह फ्लॉप का टैग लगने के बाद फिर से धमाकेदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

शाहरुख खान का भाई बन कमाई शोहरत

आज हम जिस सुपरस्टार के बेटे की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान के ऑनस्क्रीन भाई लक्ष्मण प्रसाद शर्मा "लकी" की बात कर रहे हैं, जिनका असली नाम जायद खान है। 1970-80 के दशक के सुपरस्टार संजय खान के बेटे, दिग्गज फिरोज खान के भतीजे और फरदीन खान के चचेरे भाई, जायद बॉलीवुड में अपनी किस्मत चमकाने के लिए खूब हाथ-पैर मार चुके हैं। अपने स्टार-स्टडेड फैमिली के बावजूद, जायद को इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है। मोंटगोमरी कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री और लंदन फिल्म अकादमी से फिल्म निर्माण करने के साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की। हालांकि, ईशा देओल के साथ उनकी पहली फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, जिसकी उन्हें उम्मीद थी और बॉक्स ऑफिस पर भी फ्लॉप रही।

1 हिट से बनाई पहचान फिर हुए गायब

जायद खान का करियर उस समय पिंक पर था जब उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैं हूं ना' में शाहरुख खान के सौतेले भाई का किरदार निभाया था। उनकी ऑन-स्क्रीन बॉन्डिंग एक फिल्म की हाइलाइट बन गई थी और फराह खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई। दुर्भाग्य से, यह जायद की फिल्मोग्राफी की एकमात्र बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने 'शादी नंबर वन', 'दस', 'वादा', 'फाइट क्लब', 'मिशन इस्तांबुल', 'युवराज' और 'अनजाना अनजानी' जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाईं। अपनी शानदार शुरुआती के बावजूद, जायद का करियर नीचे गिर गया और 2005 से 2015 तक 13 बॉक्स ऑफिस पर असफल फिल्में दीं। अपनी आखिरी फिल्म 'शराफत गई तेल लेने' के बाद, जायद ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। उन्होंने टेलीविजन पर भी काम किया और शो 'हासिल' में काम किया, लेकिन छोटे पर्दे पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 2018 तक जायद पूरी तरह से लाइमलाइट से गायब हो गए।

फ्लॉप का टैग मिलने के बाद वापसी को तैयार

इस बीच, हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपडेट देते हुए जायद खान ने अपने फैंस को खुशखबरी देते हुए घोषणा की थी कि वह बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक किसी खास प्रोजेक्ट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन वह अपनी वापसी को लेकर काफी खुश हैं। उन्होंने लिखा, 'नमस्ते दोस्तों! आपके प्यार और समर्थन के साथ, इंडस्ट्री में मेरे 20 साल हो गए हैं। एक बार फिर मैं आप लोगों को यह बताने के लिए उत्साहित हूं कि मेरी नई फिल्म बस आने ही वाली है और मैं ये खबर आप लोगों के साथ शेयर करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!!!'

Latest Bollywood News