A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दुनिया का कोना-कोना घूम चुके शाहरुख खान, कभी क्यों नहीं गए कश्मीर? इमोशनल कर देगी वजह

दुनिया का कोना-कोना घूम चुके शाहरुख खान, कभी क्यों नहीं गए कश्मीर? इमोशनल कर देगी वजह

शाहरुख खान पूरी दुनिया के हर कोने-कोने में घूम चुके हैं, लेकिन कभी अपने ही देश में मौजूद धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर नहीं गए। इस बात का खुलासा भी खुद शाहरुख खान ने ही किया था, इसके साथ ही उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई थी। चलिए बताते हैं आपको कि शाहरुख खान कभी कश्मीर क्यों नहीं गए।

shah rukh khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कभी कश्मीर क्यों नहीं गए शाहरुख?

शाहरुख खान यूं ही बॉलीवुड के बादशाह नहीं कहे जाते। अपने अब तक के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके शाहरुख खान देश ही नहीं दुनियाभर का जाना-माना नाम हैं। वह इंडस्ट्री के सबसे रईस एक्टर हैं और देश-दुनिया का चप्पा-चप्पा घूम चुके हैं। कभी शूटिंग के चलते तो कभी फैमिली वेकेशन और काम के चलते उन्होंने दुनिया के अलग-अलग कोने की सैर की। लेकिन, हैरान करने वाली बात ये है कि वह आज तक देश में मौजूद धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर नहीं गए और अब वह शायद ही कभी कश्मीर जाएंगे। शाहरुख को कई बार कश्मीर जाने का मौका मिला, लेकिन वह कभी कश्मीर जाने को राजी नहीं हुए, जिसकी वजह बेहद भावुक कर देने वाली है।

शाहरुख खान कभी कश्मीर क्यों नहीं गए?

शाहरुख खान ने एक बार खुद खुलासा किया था कि वह कभी कश्मीर नहीं गए और अब वह शायद ही यहां जाएं। शाहरुख का कश्मीर से नाता भी है, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कश्मीर नहीं देखा। बॉलीवुड सुपरस्टार ने अमिताभ बच्चन के क्विज बेस्ड रियेलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में शिरकत की थी, तब उन्होंने बताया था कि वह कभी क्यों कश्मीर नहीं गए, जबकि उन्हें कई बार अपनी फिल्मों की शूटिंग के चलते भी ये मौका मिला। लेकिन, हर बार उन्होंने कश्मीर ना जाना ही चुना। आपको जानकर हैरानी होगी कि किंग खान के कभी कश्मीर ना जाने की वजह उनके पिता हैं। क्या है पूरा मामला, चलिए आपको बताते हैं।

शाहरुख ने बताई थी कभी कश्मीर ना जाने की वजह

अमिताभ बच्चन के सामने कश्मीर ना जाने के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा था- 'मेरे माता-पिता कश्मीरी थे। मेरे पिता ने मुझे कहा था कि मैं रहूं या ना रहूं, जिंदगी में 3 जगह जरूर देखना। उन्होंने कहा था कि एक इस्तांबुल जरूर देखना। एक इटली, रोम जरूर देखना। और एक कश्मीर है, जरूर देखना। बाकि 2 मेरे बिना भी देख लेना, लेकिन कश्मीर मेरे बिना मत देखना। और वह बहुत जल्दी हमें छोड़कर चले गए। मैंने पूरी दुनिया देखी है, लेकिन मैं कभी कश्मीर नहीं गया। बहुत सारे मौके भी मिले, बहुत सारे मौके आए। दोस्तों ने बुलाया, घरवाले छुट्टी पर गए, लेकिन मैं कभी कश्मीर नहीं गया क्योंकि मेरे फादर ने कहा था कि मेरे बिना कश्मीर मत देखना।'

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्में

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान की आखिरी फिल्म डंकी थी, जो 2023 के आखिरी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 2023 में शाहरुख खान की तीन फिल्में रिलीज हुईं और सभी को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। अब किंग खान अपनी अपकमिंग फिल्म 'किंग' को लेकर सुर्खियों में हैं, जिसमें उनके साथ उनकी लाडली बेटी सुहाना खान भी नजर आएंगी। शाहरुख खान की ये फिल्म ईद 2026 के मौके पर रिलीज हो सकती है। इसके अलावा 'पठान 2' में भी किंग खान नजर आएंगे।

Latest Bollywood News