A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, गाने लिखकर भी कमाया था नाम, 'यस बॉस' से मिला फेम

इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, गाने लिखकर भी कमाया था नाम, 'यस बॉस' से मिला फेम

मंगेश कुलकर्णी का निधन हो गया। उन्होंने मराठी और हिंदी भाषा में कई मशहूर गाने लिखे हैं। उन्हें 'यस बॉस' और 'राजा को रानी से प्यार हो गया' जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने का श्रेय दिया जाता है।

Mangesh Kulkarni Dies At 76- India TV Hindi Image Source : X मंगेश कुलकर्णी का निधन

लेखक और गीतकार मंगेश कुलकर्णी का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। फिल्मों में अभिनय के अलावा उन्होंने लेखक और निर्देशक के तौर पर भी काम किया। वह गीतकार के तौर पर भी मशहूर थे। उन्होंने शाहरुख खान और जूही चावला की सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'यस बॉस' लिखी थी, जिसमें शाहरुख खान और जूही चावला ने लीड किरदार बन काम किया था। एक और मशहूर फिल्म जिससे वह लेखक के तौर पर मशहूर हुए थे, वह थी 'आवारा पागल दीवाना'। उन्होंने 1999 की फिल्म 'दिल क्या करे' भी लिखी थी। वह 2017 की फिल्म 'फास्टर फेने' के निर्माता और लेखक थे।

मशहूर एक्टर का हुआ निधन

मंगेश कुलकर्णी सिनेमा की दुनिया का चर्चित नाम थे। उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा निर्देशन भी किया था। मंगेश कुलकर्णी ने मराठी भाषा में कई मशहूर गाने लिखे थे। उन्हें 2000 में आई फिल्म 'राजा को रानी से प्यार हो गया' जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने का श्रेय दिया जाता है। दिग्गज अभिनेता ने हिंदी और मराठी सिनेमा में बतौर पटकथा लेखक सराहनीय काम किया था। कुलकर्णी का शनिवार 19 अक्टूबर को 76 साल की उम्र में निधन हो गया।

कौन है मंगेश कुलकर्णी?

मंगेश कुलकर्णी ने मुख्य रूप से मराठी सिनेमा में काम किया। उन्होंने 'अभलमया' और 'वडालावत' जैसे पॉपुलर मराठी शो के टाइटल ट्रैक लिखे। उन्होंने विजया मेहता द्वारा निर्देशित फेमस शो 'लाइफ लाइन' भी लिखा। कुलकर्णी ने 1993 में मराठी फिल्म 'लापंडव' से अपने करियर की शुरुआत की। प्रतिभाशाली लेखक फिल्म गुलाम-ए-मुस्तफा के लिए मशहूर थे जो 1997 में रिलीज हुई थी। इसमें नाना पाटेकर और रवीना टंडन लीड रोल में नजर आए थे। उन्होंने 'लाइफलाइन', 'राव साहब' और 'स्मृति चित्रे' में अपने बेहतरीन अभिनया के लिए भी जाना जाता था।

Latest Bollywood News