A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 92 करोड़ टैक्स देते हैं शाहरुख खान, लिस्ट में सलमान खान सहित कई सितारे शामिल

92 करोड़ टैक्स देते हैं शाहरुख खान, लिस्ट में सलमान खान सहित कई सितारे शामिल

शाहरुख खान भारत में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले सेलेब बन गए हैं। उन्होंने 92 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया है। अमिताभ बच्चन ने ₹71 करोड़ और अजय देवगन ने ₹42 करोड़ का टैक्स चुकाया है। सलमान खान, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और करीना कपूर भी इस सूची में शामिल हैं।

shah rukh khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान देते हैं 92 करोड़ टैक्स।

फिल्मी सितारे हर साल करोड़ों रुपए का टैक्स भरते हैं। अभिनेता शाहरुख खान ने 2024 में सभी भारतीय हस्तियों में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाया है। फॉर्च्यून इंडिया के अनुसार, शाहरुख ने ₹92 करोड़ का टैक्स चुकाया है। किंग खान के बाद विजय थलापति ने ₹80 करोड़ का और सलमान खान ने ₹75 करोड़ का टैक्स दिया है। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने टैक्स चुकाने के मामले में अमिताभ बच्चन और सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया। इस लिस्ट में कई स्टार्स के नाम शामिल हैं। यहां देखें पूरी लिस्ट...

फॉर्च्यून इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले इंडियन सेलेब्स की लिस्ट जारी की है।

शाहरुख खान
तीन बैक टू बैक हिट फिल्में देने वाले शाहरुख खान भारत में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले सेलेब बन गए हैं। अभिनेता ने 2024 में 92 करोड़ टैक्स चुकाया है।

थलपति विजय
शाहरुख खान के बाद, साउथ स्टार थलपति विजय दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस साल 80 करोड़ रुपये का कर चुकाया।

सलमान खान
'दबंग' अभिनेता सलमान खान तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 75 करोड़ रुपये का कर चुकाया।

अमिताभ बच्चन
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ रुपये का कर चुकाया और वे सूची में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 'कल्कि 2898 ई.' के रूप में 2024 की सबसे बड़ी हिट फिल्म दी।

विराट कोहली
भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 66 करोड़ रुपये का कर चुकाया। इसके साथ ही वह 2024 में भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एथलीट भी बन गए हैं।

सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले टॉप 10 सेलेब्स में कौन-कौन हैं?

अजय देवगन ने 42 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया, जबकि रणबीर कपूर ने 36 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया। अजय देवगन ने इस साल फिल्म 'शैतान' और 'मैदान' में नजर आ चुके अभिनेता ने 42 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है। हालांकि, एमएस धोनी 38 करोड़ रुपए के टैक्स भुगतान के साथ सातवें स्थान पर हैं। नौवें और दसवें स्थान पर 'फाइटर' अभिनेता ऋतिक रोशन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया है।

Latest Bollywood News