A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड यौन शोषण के आरोपों के बीच मशहूर एक्टर ने AMMA पद से दिया इस्तीफा, बताई फैसले की वजह

यौन शोषण के आरोपों के बीच मशहूर एक्टर ने AMMA पद से दिया इस्तीफा, बताई फैसले की वजह

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से सिनेमा इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। इस कड़ी में हाल ही में एक अभिनेत्री ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद अभिनेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Malayalam actor Siddique- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सीनियर मलयालम एक्टर पर लगे रेप के आरोप

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के सामने आने के बाद से साउथ सिनेमा से लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद कई अभिनेत्रियां अपने साथ हुई छेड़खानी और यौन शोषण के बारे में खुलकर बात करती दिखीं। पिछले दिनों सीनियर मलयालम एक्टर सिद्दीकी पर भी एक जानी-मानी अभिनेत्री ने सिद्दीकी पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। अभिनेत्री ने सीनियर एक्टर पर आरोप लगाया था कि जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब सिद्दीकी ने उनके साथ रेप किया था। इन आरोपों के बाद सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट (AMMA) के अपने जनरल सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा दे दिया है। 

सिद्दीकी ने अपने पद से दिया इस्तीफा

एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट जयान चेरथला ने खबरों की पुष्टि करते हुए कहा कि जबकि सिद्दीकी पर ऐसे गंभीर आरोप लगे हैं, वह इस पोस्ट पर नहीं बने रह सकते, जिसके चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभिनेता ने अपना आधिकारिक त्यागपत्र संस्था के अध्यक्ष मोहनलाल को भेज दिया है।

सिद्दीकी पर क्या आरोप लगे हैं?

बता दें,शनिवार को एक चर्चित अभिनेत्री ने सिद्दीकी पर अपने साथ यौन शोषण के आरोप लगाए थे। अभिनेत्री ने अपने बयान में कहा था- 'जब मैं बच्ची थी, मैं बड़े सपने लेकर फिल्म सेक्टर में आई थी। उन्होंने मुझे एक होटल रूम में ये कहकर बुलाया कि उन्हें एक फिल्म प्रोजेक्ट को लेकर बात करनी है। मैं सिर्फ प्रोफेशनल अप्रोच के साथ उनसे मिली। लेकिन, उसने मुझे अपने जाल में फंसाया और मुझे सेक्शुअली अब्यूज किया। मेरा रेप हुआ, उसने मेरे साथ मारपीट भी की।'

अभिनेत्री ने सिद्दीकी को बताया था क्रिमिनल

'मुझे वहां से भागना पड़ा। वह एक नंबर का क्रिमिनल है। उसने मेरे साथ ही नहीं, मेरी कुछ दोस्तों के साथ भी यही हरकत की थी। इस हादसे के बाद मैं काफी समय तक इंडस्ट्री से दूर रही। आज उसका दूसरा रूप है। ये लोग खुद से ही झूठ बोलते हैं। अगर वह आईने के सामने खड़ा होगा, तो उसे एक क्रिमिनल नजर आएगा। हम हेमा कमेटी रिपोर्ट का रुख करेंगे और जो सबसे ज्यादा जरूरी है वह है अगला कदम। हमे उम्मीद है कि सरकार इसे प्राथमिकता देगी।'

हेमा कमेटी की रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

ये आरोप हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद सामने आए हैं, जिसने फिल्म उद्योग में बड़े पैमाने पर यौन शोषण का खुलासा किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मलयालम फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न की संस्कृति की जड़ें बहुत पुरानी हैं।

Latest Bollywood News