A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'संजय लीला भंसाली ने नहीं किया ज्यादा निर्देशन', हीरामंडी स्टार ने किया शॉकिंग खुलासा

'संजय लीला भंसाली ने नहीं किया ज्यादा निर्देशन', हीरामंडी स्टार ने किया शॉकिंग खुलासा

संजय लीला भंसाली और उनकी चर्चित वेब सीरीज 'हीरामंडी' को लेकर सीरीज के एक स्टार ने हाल ही में ऐसा खुलासा किया,जो भंसाली के फैंस को काफी हैरान कर सकता है। सीरीज में एक अहम रोल में नजर आए एक्टर का कहना है कि भंसाली ने इस सीरीज का ज्यादा निर्देशन नहीं किया है।

Heeramandi: The Diamond Bazaar Review- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी हीरामंडी

संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडीः द डायमंड बाजार' 1 मई को नेटफ्लिक्स पर जारी की गई। इस दर्शकों से शानदार रिस्पॉन्स मिली। इस सीरीज को तो हर तरफ तारीफें मिलीं हीं साथ ही इसके निर्देशन के लिए भंसाली को भी खूब सराहा गया। लेकिन, अब हीरामंडी के एक एक्टर ने सीरीज को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। एक्टर का कहना है कि 'हीरामंडी' में ऐसे कई सीन हैं, जिनका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने नहीं किया है। साथ ही इस एक्टर का ये भी कहना है कि उन्हें इस सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का वो मौका नहीं मिल पाया, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। कौन है ये एक्टर, जिसने संजय लीला भंसाली और हीरामंडी को लेकर ये बातें कही हैं, चलिए बताते हैं।

1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी हीरामंडी

'हीरामंडी' और संजय लीला भंसाली को लेकर ये दावा किसी और ने नहीं बल्कि सीरीज में ब्रिटिश ऑफिसर 'कार्टराइट' के रोल में नजर आए एक्टर जेसन शाह ने किया है। जेसन शाह ने हाल ही में 'इनसाइड द माइंड विद ऋषभ पॉडकास्ट' में बातचीत के दौरान ये खुलासे किए। हीरामंडी 1 मई यानी करीब 3 महीने पहले ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई थी। सीरीज की सिनेमेटोग्राफी से लेकर कास्ट, डायरेक्शन, सेट सबकी खूब तारीफ हुई, लेकिन इसकी स्ट्रीमिंग के तीन महीने में ही जेसन शाह ने इसे लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जो संजय लीला भंसाली को नाराज कर सकता है।

पहली बार वेब सीरीज में किया कामः जेसन

जेसन ने बातचीत के दौरान कहा- 'ये पहली बार था, जब मैं किसी वेब सीरीज में काम कर रहा था। फिल्में थोड़ी अलग होती हैं, क्योंकि वेब सीरीज थोड़ा खिंची हुई होती है। आपको कई एपिसोड में काम करना होता है और ये कम समय में बनकर तैयार नहीं होती, वह (संजय लीला भंसाली) बहुत ज्यादा डायरेक्ट भी नहीं कर रहे थे। मेरे पास दूसरे डायरेक्टर थे। मुझे बस लगा कि हमें इस पर और काम करना चाहिए था, बहुत से रंग बाहर आने बाकि थे। यह कैपिसिटी की बात थी, ऐसा मुझे लगता है।'

सेट पर कम्यूनिकेशन की कमी थीः जेसन शाह

जेसन ने आगे कहा- 'हीरामंडी के सेट पर कम्यूनिकेशन की भी कमी थी। जो नहीं हुआ वह चरित्र की गहराई थी। अगर आप बेन किंग्सले के साथ गांधी को देखते हैं, तो वे वास्तव में दिखाते हैं कि रेसिज्म कितनी दूर तक जा सकता है। एक व्यक्ति जो अपने को समझता है और दूसरे इंसान के बीच लड़ाई चल रही है।'' जेसन से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी बात निर्देशक के सामने रखी तो जेसन ने हंसते हुए कहा, “मुझे लगता है कि मैंने काफी कुछ कहा। अगर मैं और कुछ कहता तो मैं 'ट्रबल मेकर' कहा जाता।' इससे पहले जेसन ने कहा था कि उन्हें हीरामंडी के सेट पर बहुत अलग-अलग फील होता था। उन्हें सेट का माहौल पसंद नहीं था।

Latest Bollywood News