A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सलमान खान की 'सुल्तान' ने 8 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर मचा दी थी तबाही, एक्टर के ट्रांसफॉर्मेशन ने भी लूटी थी खूब वाहवाही

सलमान खान की 'सुल्तान' ने 8 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर मचा दी थी तबाही, एक्टर के ट्रांसफॉर्मेशन ने भी लूटी थी खूब वाहवाही

सलमान खान ने बाॅलीवुड इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्हीं में से उनकी एक फिल्म 'सुल्तान' भी रही है, जिसकी रिलीज को आज 8 साल पूरे हो गए हैं। आइए इस मौके पर जानते हैं फिल्म के बारे में कुछ खास बातें।

Salman khan, Sultan- India TV Hindi Image Source : DESIGN सलमान खान की सुल्तान की रिलीज को हुए 8 साल

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' की रिलीज को आज यानि कि 6 जुलाई को 8 साल पूरे हो चुके हैं। 'सुल्तान' ऐसी फिल्म थी जिसकी कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि इसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी थी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनुष्का शर्मा  भी नजर आई थीं। फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया था। तो आइए इस मौके पर जानते हैं फिल्म के बारे में कुछ खास बातें। 

'सुल्तान' ने की थी छप्परफाड़ कमाई

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में सलमान खान की वर्सेटलिटी को ही नहीं सिर्फ दिखाया गया है बल्कि फिल्म ने शानदार स्टोरी लाइन और यादगार किरदारों के जरिए भी दर्शकों के दिलों को जीता है। 'सुल्तान' में सलमान खान का किरदार फिल्म की जान है। जहां एक्टर ने पहलवान का रोल प्ले किया था, जिसमें उनके ट्रांसफॉर्मेशन ने लोगों के होश उड़ा दिए थे। पहली बार सलमान ने ऐसी सपोर्ट्स ड्रामा की थी और पहली ही फिल्म से वो फैंस के बीच छा गए थे। इस फिल्म में एक्शन से भरपूर सीन्स के अलावा, इसमें प्यार, एंबीशन और अहंकार जैसे थीम को दर्शाया गया है, जो दर्शकों से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ते हैं। इस फिल्म ने लगभग बॉक्स ऑफिस पर 36.54 करोड़ के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी। वहीं इंडिया में सलमान खान की फिल्म का नेट कलेक्शन 300 करोड़ से अधिक था तो वर्ल्ड वाइड इसने 607 करोड़ से अधिक पैसे बटोरे थे। 

सलमान खान का वर्क फ्रंट

बता दें कि सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म का डायरेक्शन एआर मुरुगदास कर रहे हैं, जिन्होंने आमिर खान स्टारर गजनी डायरेक्ट की थी। वहीं फिल्म का प्रोडक्शन साजिद नाडियाडवाला कर रहे हैं। फिल्म को नाडियावाला ग्रैंडसन हाउस के बैनर तले बनाया जाएगा। इस फिल्म में सलमान खान और रश्मिका मंदाना के अलावा बाहुबली स्टार कटप्पा यानी सत्यराज भी नजर आएंगे। ये फिल्म 2024 ईद पर रिलीज होगी, जिसके लिए फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। 

Latest Bollywood News