A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रूपा गांगुली को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार, महाभारत में 'द्रोपदी' के किरदार ने दिलाई थी पहचान

रूपा गांगुली को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार, महाभारत में 'द्रोपदी' के किरदार ने दिलाई थी पहचान

भाजपा नेता रूपा गांगुली को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। रूपा गांगुली कोलकाता के बांसद्रोणी इलाके में विरोध प्रदर्शन कर रही थी। यहां बीते रोज जेसीबी से कुचलने के चलते एक छात्र की मौत हो गई थी। जिसको लेकर अब यहां सियासी घमासान शुरू हो गया है।

roopa ganguly- India TV Hindi Image Source : X रूपा गांगुली

बीआर चोपड़ा की महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली को कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा नेता और पूर्व सांसद रूपा गांगुली कोलकाता में प्रदर्शन कर रही थीं। इसी दौरान पुलिस ने रूपा को गिरफ्तार कर अलीपुर पुलिस स्टेशन लाया गया है। रूपा बीते रोज से कोलकाताके बांसद्रोणी इलाके में धरना प्रदर्शन कर रही थीं। यहां बुधवार को सुबह एक छात्र की जेसीबी से कुचलने से मौत हो गई थी। जिसको लेकर रूपा प्रदर्शन कर रही थीं। इसी दौरान गुरुवार को कोलाकाता पुलिस ने सरकारी कार्य में वाधा डालने के लिए रूपा को गिरफ्तार कर लिया है और अलीपुर पुलिस स्टेशन भेज दिया है। 

बुधवार को स्कूली छात्र की हुई थी मौत

दरअसल ये पूरा मामला बीते रोज बुधवार की सुबह एक छात्र की मौत से जुड़ा है। यहां कोलकाता के बांसद्रोणी इलाके में जेसीबी से रोड की मरम्मत का काम चल रहा था। इसी दौरान बांसद्रोणी इलाके के वॉर्ड नंबर 113 का रहने वाला छात्र यहां से गुजरा और जेसीबी की चपेट में आ गया। यहां जेसीबी की चपेट में आने से छात्र के सिर में गंभीर चोटें आ गईं और बेहोश हो गया। इसके बाद आनन-फानन में छात्र को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस पूरे हादसे के बाद मौके पर तनाव बढ़ गया और लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों ने स्थानीय टीएमसी के पार्षद को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए। 

भाजपा के कार्यकर्ता कर रहे थे प्रदर्शन

वहीं इस पूरे मामले को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। रूपा भी यहां शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही थीं, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अपनी गिरफ्तारी के बाद रूपा ने कहा, 'मैं किसी को परेशान नहीं कर रही थी, न ही किसी के काम में वाधा डाल रही थी। मैं शांति से उस लड़के के लिए न्याय मांग रही थी जिसकी हत्या कर दी गई।' अब इस मामले को लेकर कोलकाता की सियासत भी गरमाने लगी है। 

कौन हैं रूपा गांगुली?

रूपा गांगुली वर्तमान में भाजपा नेता हैं और सांसद भी रह चुकी हैं। रूपा गांगुली ने 90 के दशक में प्रसारित हुआ टीवी सीरियल महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाया था। इस किरदार ने रूपा को पूरे देशभर में पहचान दिलाई। इस सीरियल के बाद कई प्रोजेक्ट्स काम किया और फिर सियासी दामन थाम लिया। अब रूपा गांगुली बंगाल में भाजपा की बड़ी नेताओं में गिनी जाती हैं। 

Latest Bollywood News