A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ये एक्टर था आमिर खान का बॉडीगार्ड, सालों तक कार में ही काटी रातें, अब कहलाता है TV का अमिताभ बच्चन

ये एक्टर था आमिर खान का बॉडीगार्ड, सालों तक कार में ही काटी रातें, अब कहलाता है TV का अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में आने वाले सितारों की रियल लाइफ कहानी स्ट्रगल से भरी रहती है। हर किसी की लाइफ में बड़े चैलेंज आते हैं। ऐसे ही एक हीरो की कहानी बताएंगे, जिन्होंने सालों तक कार में रातें गुजारीं, गंदी टेबल साफ की और अब कहलाते हैं टीवी के अमिताभ बच्चन।

Ronit roy - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रोनित रॉय।

बॉलीवुड में सफलता हासिल करने का सफर एक्टर्स के लिए हमेशा आसान नहीं रहता। रजनीकांत से लेकर शाहरुख खान तक, हर सितारे की अपनी स्ट्रगल स्टोरी है। सुख-सुविधाओं को हासिल करने से पहले हर एक ने जमकर एड़ियां रगड़ी हैं। आज आपको ऐसे ही एक्टर की कहानी बताएंगे जो आज सफलता के नए आयाम तय कर रहे हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब उनके पास सोने के लिए घर नहीं था, वो कार में अपनी रातें काटते थे, लेकिन आज वो टीवी के अमिताभ बच्चन कहलाते हैं। हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, उन्होंने टेलीविजन शो से घर-घर में पहचान बनाई, लेकिन उन्होंने डेब्यू बॉलीवुड फिल्म से किया था। लंबे स्ट्रगल के बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की की और अब एक आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि रोनित रॉय हैं।

6 रुपये लेकर आए थे मुंबई

रोनित रॉय अपनी जेब में सिर्फ 6 रुपए लेकर मुंबई आए थे और एक होटल में मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर काम करने का फ़ैसला किया। उस दौरान उन्होंने वहां बारटेंडर के तौर पर काम किया, बर्तन धोए और टेबल साफ की, लेकिन जल्द ही उन्हें अहसास हो गया कि यह काम उनके लिए नहीं बना है। हालांकि, मुंबई जैसे शहर में अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए उन्हें काम की जरूरत था और इसी मजबूरी के चलते उन्होंने ये काम जारी रखा। 'जान तेरे नाम से' बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद वो फिल्म 'बॉम्ब ब्लास्ट' और 'आर्मी' में नजर आए थे, लेकिन इसके बाद उनके करियर पर ब्रेक लग गया और उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं। इसी बीच एक्टर को शराब पीने की आदत लग गई और आर्थिक तंगी ने उन्हें घेर लिया। 

जब आया बुरा दौर

एक दौर ऐसा आया जब उन्होंने खुद खुलासा किया कि उनके पास रहने के लिए घर और खाने के लिए खाना नहीं था और कहा, 'किसी ने मेरी मदद नहीं की, मुझसे पूछा, 'क्या आपके घर में खाना है? क्या आपके पास घर भी है?' मेरे पास सबसे लंबे समय तक घर भी नहीं था, मैं एक कार में रह रहा था! मेरे पास एक बड़ा सूटकेस था, यह मेरी कार के बूट में हुआ करता था और मेरे सारे कपड़े उसमें होते थे। क्योंकि मुझे वह जगह छोड़नी पड़ी जहां मैं पहले रह रहा था क्योंकि मेरे पास किराया देने के लिए पैसे नहीं थे। मैं किसी के घर वापस नहीं जा सकता था और कह सकता था कि कृपया मुझे रहने दें। यह शर्मनाक है। कभी-कभी मैं जुहू के होटलों, सभी सार्वजनिक शौचालयों का इस्तेमाल फ्रेश होने और शूटिंग के लिए तैयार होने के लिए करता था।'

आमिर खान के रहे बॉडीगार्ड

उन्होंने 2 साल तक आमिर खान के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम किया और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने खुद बताया था, 'मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता क्योंकि उन्हें लगता है कि मैं उनके नाम का इस्तेमाल पब्लिसिटी के लिए कर रहा हूं, लेकिन वे 2 साल मेरी जिंदगी के सबसे कीमती साल थे। आमिर खान बहुत मेहनत करते हैं।' फिर 2000 के दशक में अभिनेता ने 'कसौटी जिंदगी की' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे सुपरहिट शो साइन किए, जिसने उन्हें राष्ट्रीय टेलीविजन पर सुपरस्टार बना दिया और वे सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले टीवी अभिनेता भी बन गए। इस तरह अभिनेता को टेलीविजन का अमिताभ बच्चन भी कहा जाने लगा।

अब एक्टिंग के साथ करते हैं ये काम

टीवी में हिट करियर के अलावा वे 'ब्लडी डैडी', 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', '2 स्टेट्स' जैसी हिट फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। एक्टर अब लग्जरी लाइफ जीते हैं। एक्टिंग के साथ ही वे ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन एजेंसी चलाते हैं। सलमान खान, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे सितारों को इनकी एजेंसी प्रोटेक्शन देती है।

Latest Bollywood News