A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ऋषि कपूर की वो हीरोइन, जिसने रचाई 4 शादियां, ब्लॉकबस्टर डेब्यू के बाद भी हुईं गुमनाम

ऋषि कपूर की वो हीरोइन, जिसने रचाई 4 शादियां, ब्लॉकबस्टर डेब्यू के बाद भी हुईं गुमनाम

एक्टिंग की दुनिया में ऐसे कई सितारे रहे हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से हर तरफ अपनी पहचान बना ली। ये सितारे रातोंरात फेमस हो गए, लेकिन फिर अचानक इनकी किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि चाहकर भी ये वो सफलता हासिल नहीं कर सके, जिसकी उम्मीद लिए ये फिल्मी दुनिया में दाखिल हुए थे।

zeba bakhtiar- India TV Hindi Image Source : IMDB क्या आपको 'हिना' फिल्म की हीरोइन याद है?

'आशिकी' फेम राहुल रॉय-अनु अग्रवाल से लेकर 'मैंने प्यार किया' की भाग्यश्री तक, इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जो अपनी पहली ही फिल्म से हर तरफ छा गए। इन सितारों ने ब्लॉकबस्टर फिल्म के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू किया, लेकिन फिर भी इनमें से कोई खुद ही फिल्मी दुनिया से दूर हो गया तो किसी का किस्मत ने ही साथ नहीं दिया। आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं ऋषि कपूर के साथ काम कर चुकी उस एक्ट्रेस के बारे में जिसने एक-दो नहीं बल्कि चार शादियां की हैं। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि 1991 में ऋषि कपूर की 'हिना' से डेब्यू करने वाली जेबा बख्तियार हैं।

हिना से किया डेब्यू

जेबा बख्तियार ने हिना जैसी शानदार फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन आज अभिनेत्री लाइमलाइट से दूर ही हैं। हिना से पहले जेबा बख्तियार को राज कपूर ने एक शो में देखा था और उन्हें देखते ही अपनी फिल्म में कास्ट करने का मन बना लिया। करीब 33 साल पहले आई 'हिना' में ऋषि कपूर के साथ काम कर चुकीं जेबा बख्तियार एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और मासूमियत से सबका दिल जीत लिया। आज भी हिना के लिए जेबा बख्तियार याद की जाती हैं।

जेबा बख्तियार पहली ही फिल्म से बन गई थीं स्टार

जेबा बख्तियार हिना के बाद रातों-रात स्टार बन गईं। इस फिल्म के बाद जेबा ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन दोबारा उनकी कोई फिल्म वो कमाल ना कर सकी जो हिना को मिली थी। हिना के बाद जेबा बख्तियार जय विक्रांता, मोहब्बत की आरजू, चाफ साहिब, सरगम और मुकदमा जैसी फिल्मों में नजर आईं। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया।

Image Source : instagramबेटे अजान सामी खान के साथ जेबा बख्तियार

जेबा बख्तियार की पर्सनल लाइफ

जेबा बख्तियार की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अभिनेत्री ने 4 शादियां की हैं। पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जेबा बख्तियार का असली नाम शाहीन थाय है और वह पाकिस्तानी पॉलिटीशियन और पूर्व अटॉर्नी जनरल याह्या बख्तियार की बेटी हैं। जेबा ने पहली शादी क्वेटा के सलमान वल्लियानी से की और दूसरी एक्टर जावेद जाफरी से। फिर जेबा ने सिंगर अदनान सामी से तीसरी शादी की जिनसे उनका बेटा अजान सामी खान है। अजान अब पाकिस्तानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। वहीं जेबा ने चौथी शादी सोहेल खान लेघारी से की। फिलहाल जेबा पाकिस्तान में रहती हैं, लेकिन वह लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं।

Latest Bollywood News