A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने नोटिस किया जारी, भारती सिंह और एल्विश यादव के बाद सामने आया बड़ा नाम

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने नोटिस किया जारी, भारती सिंह और एल्विश यादव के बाद सामने आया बड़ा नाम

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 9 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया चक्रवर्ती का नाम भी HiBox एप स्कैम केस में सामने आया है। इससे पहले कॉमेडियन भारती सिंह और बिग बॉस विनर एल्विश यादव को भी इस मामले में पूछताछ के लिए समन जारी हो चुका है।

rhea chakraborty- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रिया चक्रवर्ती

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजा है। रिया चक्रवर्ती को पुलिस ने विज्ञापन के जरिए लोगों को एप में निवेश करने के को लेकर तलब किया है। इस नोटिस में दिल्ली पुलिस ने बताया कि रिया चक्रवर्ती को 9 अक्टूबर को द्वारका स्थित साइबर सेल में पूछताछ के लिए आना होगा। इस मामले में इससे पहले सोशल मीडिया इन्फ्लयूयेंसर एल्विश यादव और कॉमेडियन भारती सिंह का भी नाम सामने आ चुका है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच कर रही है। HiBox एप स्कैम के मामले में अब तक कई नामों का खुलासा हुआ है। जिनसे दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है। 

ये है पूरा मामला

बीते दिनों पुलिस के पास हायबॉक्स (HiBox) नाम के एप की 500 से ज्यादा शिकायतें आई थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले को लेकर जांच शुरू की तो पाया कि इस एप ने 30 हजार से ज्यादा लोगों को ज्यादा रिटर्न का लालच देकर 500 करोड़ रुपयों से ज्यादा का चूना लगाया है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो जिन सेलिब्रिटीज ने इस एप का प्रचार किया था उनका भी इस स्कैम से कनेक्शन होने का शक गया। जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव और कॉमेडियन भारती सिंह तथा तीन अन्य सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर के खिलाफ समन जारी किया था। अब इस लिस्ट में रिया चक्रवर्ती का भी नाम सामने आया है। 

पुलिस ने दी थी ये जानकारी

इस मामले को लेकर 3 अक्तूबर को पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ स्पेशल सेल) हेमंत तिवारी ने बताया था कि 'हायबॉक्स एक मोबाइल एप है जो एक सुनियोजित धोखाधड़ी का हिस्सा था।' डीसीपी ने कहा कि इस ऐप के माध्यम से, आरोपियों ने प्रतिदिन एक से पांच प्रतिशत के गारंटीड रिटर्न का वादा किया था, जो एक महीने में 30 से 90 प्रतिशत तक होता। ऐप को फरवरी 2024 में शुरू किया गया था। ऐप के जरिये 30,000 से अधिक लोगों ने पैसा निवेश किया। शुरुआती पांच महीनों के दौरान निवेशकों को उच्च रिटर्न मिला। हालांकि, जुलाई से ऐप ने तकनीकी गड़बड़ियों, कानूनी मुद्दों, जीएसटी मुद्दों का हवाला देते हुए भुगतान रोक दिया। 

Latest Bollywood News