A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सिगरेट का कश लगाते जेल से वायरल हुई एक्टर दर्शन की फोटो, VIP ट्रीटमेंट देने वाले 7 अफसर सस्पेंड

सिगरेट का कश लगाते जेल से वायरल हुई एक्टर दर्शन की फोटो, VIP ट्रीटमेंट देने वाले 7 अफसर सस्पेंड

रेणुकास्वामी मर्डर केस में बेंगलुरु की जेल में बंद कन्नड़ स्टार दर्शन की हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें उन्हें खुलेआम सिगरेट और चाय पीते देखा गया। इस फोटो के सामने आने के बाद बेंगलुरु जेल के 7 अफसरों को निलंबित कर दिया गया है।

actor Darshan- India TV Hindi Image Source : IANS एक्टर दर्शन की जेल से वायरल फोटो

रेणुकास्वामी हत्या के मामले में बेंगलुरु की जेल में बंद कन्नड़ फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता दर्शन की हाल ही में एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह जेल परिसर में खुलेआम सिगरेट के कश लगाते और चाय पीते देखे गए। इस दौरान उनके साथ तीन अन्य लोग भी मौजूद थे, जिनके साथ अभिनेता गपशप मारते दिखे। जेल के अंदर दर्शन को VIP ट्रीटमेंट दिए जाने की घटना के बाद गृह मंत्री ने 2 जेलर सहित 7 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। रविवार को ही अभिनेता की कुछ तस्वीरें सार्वजिनक हुईं, जिसमें देखा गया कि बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद दर्शन अपने मैनेजर और जेल की सजा काट रहे कुछ बदमाशों के साथ खुली जगह पर चाय और सिगरेट पीते दिख रहे हैं।

वायरल फोटो में गार्डन में बैठकर चाय-सिगरेट पीते दिखे दर्शन

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। गृह मंत्री G परमेश्वर ने DG जेल मालिनी कृष्णमूर्ति को मामले की जांच कर तत्काल रिपोर्ट करने के निर्देश दिये। IG जेल आनदं रेड्डी ने मामले की जांच के बाद अपनी प्राथमिक रिपोर्ट में कहा कि जेल प्रबंधन की ओर से घोर लापरवाही बरती गई है, जेल नियमों की अनदेखी करते हुए दर्शन जैसे अंडर ट्रायल्स कैदियों और अन्य मामले में जेल की सजा काट रहे हिस्ट्री शीटर को जेल में VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

क्या बोले गृह मंत्री G परमेश्वर?

इस रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्री G परमेश्वर ने जेल के सीनियर अधिकारियों से बैठक के बाद 2 जेलर, 2 असिस्टेंट जेलर, 2 वार्डन और 1 असिस्टेंट वार्डन को सस्पेंड कर दिया है। गृह मंत्री ने कहा है कि जांच पूरी होने के बाद सीनियर अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी, जेल सुपरिंटेंडेंट का तबादला किया जाएगा।

एक्टर दर्शन पर आरोप

दरअसल एक्टर दर्शन पर, रेणुकास्वामी नाम के एक युवक की हत्या का आरोप है। रेणुकास्वामी ने दर्शन की गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा को फोन करके टॉर्चर किया था जिससे नाराज होकर दर्शन ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर रेणुकास्वामी की  हत्या कर दी और फिर उसका शव बेंगलुरू के कामाक्षिपाल्या में एक नहर में फेंक दिया।

दर्शन-पवित्रा सहित 17 लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस केस में दर्शन, पवित्रा गौड़ा सहित 17 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालंकि, जब से दर्शन जेल में बंद हैं तब से जेल प्रबंधन पर उन्हें VIP ट्रीटमेंट देने का आरोप लग रहा है। इन आरोपों को जेल प्रबंधन ने लगातार गलत ठहराया और दर्शन को घर का खाना देने का विरोध करते हुए कोर्ट में हलफनामा भी दिया है। लेकिन, अब सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसने जेल प्रशासन की पोल खोल दी है। रेणुकास्वामी के पिता ने कहा कि ऐसी तस्वीरों से उनका सरकार पर विश्वास कम हो गया है ।

क्या बोले रेणुकास्वामी के पिता शिवन्ना गौड़ा

दर्शन की फोटो सामने आने के बाद शिवन्ना गौड़ा बोले- 'मेरे बेटे को खोने का दर्द सिर्फ मुझे ही महसूस हो सकता है, मैं बहुत असहनीय महसूस कर रहा हूं, सरकार से इस मामले की पूरी जांच करनी चाहिए, ये पता लगाना चाहिए किसने उसको ये सुविधा दी, उन्हें कड़ी सजा दी जानी चाहिए, मैं हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि मेरे बेटे के हत्यारे बच नहीं जाएं। मुझे सरकार और पुलिस पर भरोसा था, कर्नाटक के सभी लोगों ने हमारा साथ दिया था, सरकार और पुलिस इस विश्वास को बनाये रखे हमें धोखा न दे।'

Latest Bollywood News