A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रीना रॉय से लेकर श्रीदेवी तक, जब-जब नागिन बनीं बॉलीवुड हसीनाएं, बदले की आग में धधक उठा बॉक्स ऑफिस

रीना रॉय से लेकर श्रीदेवी तक, जब-जब नागिन बनीं बॉलीवुड हसीनाएं, बदले की आग में धधक उठा बॉक्स ऑफिस

नाग-नागिन पर हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बनी हैं। हैरान करने वाली बात तो ये है कि जब-जब बड़े पर्दे पर बॉलीवुड हसिनाएं नागिन बनकर आईं, तब-तब बॉक्स ऑफिस भी बदले की आग में लिपट गया। तो चलिए आपको बॉलुवड की उन हसीनाओं के बारे में बताते हैं, जो बड़े पर्दे पर नागिन बनकर कहर बरपा चुकी हैं।

Naagin- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM बड़े पर्दे पर इन अभिनेत्रियों ने निभाया नागिन का रोल।

'नगीना' से लेकर 'जानी दुश्मन तक' हिंदी सिनेमा में नाग-नागिन पर आधारित कई फिल्में बनी हैं। सिनेमा की दुनिया में नाम-नागिन की फिल्मों को लेकर कई बार कहानियां गढ़ी गईं,लेकिन हर बार कहानी बदले पर आकर ही अटक जाती। कभी नाग अपनी मरी हुई प्रेमिका की हत्या का बदला लेता तो कभी नागिन। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि 1976 से लेकर 2002 के बीच तक मेकर्स ने नाग-नागिन पर आधारित कई फिल्मों पर दांव लगाया और इनमें से सिर्फ 2 फिल्में ही सफल हो सकीं। लेकिन, आज हम आपको इन फिल्मों के बारे में नहीं, बल्कि उन हसिनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर नागिन का किरदार निभाया और जब ये अभिनेत्रियां नागिन बनीं तब-तब दर्शक इन पर अपना दिल हार बैठे।

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने 'नगीना' फिल्म में इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी एक नाग को जिंदा करने और नागमणि को सुरक्षित रखने के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली थी। फिल्म की सफलता देखते हुए मेकर्स ने इसके सीक्वल पर भी विचार किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके।

मंदाकिनी

1989 में रिलीज हुई 'नाग नागिन' में एक बार फिर 'राम तेरी गंगा मैली' की सुपरहिट जोड़ी देखने मिली। मंदाकिनी और राजीव कपूर फिल्म में लीड रोल में दिखाई दिए। मंदाकिनी तो नागिन बनकर दर्शकों के दिलों पर छा गईं, लेकिन ये फिल्म दर्शकों पर कुछ खास असर नहीं छोड़ पाई और नतीजा ये हुआ कि फिल्म फ्लॉप हो गई।

मीनाक्षी शेषाद्रि

बड़े पर्दे पर दामिनी बनकर दर्शकों के दिलों पर छा जाने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि भी नागिन बन चुकी हैं। जी हां, अभिनेत्री ने 'नाचे नागिन गली गली' में इच्छाधारी नागिन बनकर तहलका मचाने की कोशिश की थी। फिल्म में उनके साथ नितीश भारद्वाज लीड रोल में दिखाई दिए। फिल्म नागमणि की रक्षा करने की कहानी पर बनी थी, जो फ्लॉप रही।

मनीषा कोइराला

साल 2002 में रिलीज हुई मल्टी-स्टारर फिल्म 'जानी दुश्मन' में सनी देओल से लेकर अक्षय कुमार तक जैसे स्टार नजर आए थे। फिल्म में मनीषा कोइराला इच्छाधारी नागिन के रोल में दिखाई दीं, लेकिन इतने बड़ी स्टारकास्ट के बाद भी अरमान कोहली की ये डेब्यू फिल्म फ्लॉप हो गई और इसी के साथ उनका करियर भी फ्लॉप हो गया।

रीना रॉय

उन बॉलीवुड हसीनाओं की बात हो, जिन्होंने बड़े पर्दे पर नागिन का किरदार निभाया है और उनमें रीना रॉय का जिक्र ना हो ऐसा गकैसे हो सकता है। राजकुमार कोहली के निर्देशन में बनी 'नागिन' फिल्म में रीना रॉय इच्छाधारी नागिन बनी नजर आई थीं। फिल्म में उनके साथ जितेंद्र लीड रोल में थे और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी।

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत 'हिस्स' फिल्म में अल्ट्रा मॉडर्न नागिन बनी नजर आई थीं, जो 22 अक्टूबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म ने भी मेकर्स की उम्मीदों पर पूरी तरह पानी फेर दिया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फेल रही।

Latest Bollywood News