A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 50 की उम्र में भी 18 वाला ग्लैमर, शादी से पहले ही ये हसीना कैसे बनी दो बेटियों की मां, जानकर दोगुनी हो जाएगी इज्जत

50 की उम्र में भी 18 वाला ग्लैमर, शादी से पहले ही ये हसीना कैसे बनी दो बेटियों की मां, जानकर दोगुनी हो जाएगी इज्जत

आज उस हसीना के बारे में बात कर रहे हैं जो 50 साल की उम्र में भी 18 की लगती हैं। लोग उन्हें बेटी मां नहीं बहन कह देते हैं। वैसे इस हसीना की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा ऐसा है जो जानकर आपके मन में इनके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी।

raveena tandon- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रवीना टंडन।

रवीना टंडन अपनी अदाओं और खूबसूरती के साछ ही अपने आकर्षक और शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस आज 50 साल की हो गई हैं। इस उम्र में भी उनके चेहरे की चमक और उनका स्टाइल किसी से कम नहीं है। आज भी एक्ट्रेस कई दिलों की धड़कन हैं। 'टिप टिप बरसा पानी' में अपने डांस मूव्स से घायल करने वाली हसीना का अंदाज आज भी लोगों का दिल जीत लेता है। 26 अक्टूबर को जब एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं तो आपको उनकी लाइफ के उस किस्से के बारे में बताते हैं जिसे जानकर आपके मन में उनके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी। 

जब शादी से पहले ही रवीना बनीं मां

उन्होंने 21 साल की उम्र में दो लड़कियों पूजा और छाया को गोद लेकर सिंगल मदर बनकर दुनिया को चौंका दिया था। महिला सशक्तिकरण की लंबे समय से वकालत करने वाली रवीना टंडन को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। साल 1995 में जब रवीना सिर्फ 21 साल की थीं और अविवाहित थीं, तब उन्होंने अपने कजिन की बेटियों पूजा और छाया को गोद लेने का फैसला किया। उस वक्त दोनों बच्चियों की उम्र सिर्फ 11 और 8 साल थी। अब सवाल ये है कि रवीना ने ऐसा क्यों किया। दरअसल, एक एक्सीडेंट में रवीना के कजिन भाई और भाभी दोनों की जान चली गई। ऐसे में बच्चियों के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया। इस घटना ने रवीना को भी अंदर से हिला दिया। 

21 साल की उम्र में ही एक्ट्रेस ने लिया फैसला

रवीना टंडन ने जूम से बात करते हुए बताया था, 'जब मैं कानूनी उम्र में आई तो मैंने अपने मेरे चचेरे भाई के बच्चों को देखा, मुझे अहसास हुआ उन्हें वो सब नहीं मिल रहा जिसके वो हकदार हैं। दुर्भाग्य से उनके माता-पिता दोनों गुजर गए। मैंने सोचा कि एनजीओ के लिए तो ऐसा कभी कर सकती हैं, लेकिन यहां मेरे सामने ही दो बच्चियां हैं, जिन्हें मैंने अपनी नजरों के सामने पैदा होते और बड़ा होते देखा है। मुझे लगा कि अब समय आ गया है कि उन्हें बेहत लाइफ मिले। मैं जैसे ही 21 साल की हुई, ठीकठाक कमाने लगी मैंने उन्हें गोद ले लिया और लीगल गार्जियन बनी।' एक्ट्रेस ने इस बात को लंबे समय तक गुप्त रखा। ऐसे में कई उस दौर में भी उनके बारे में कई जगह छपा कि वो बिन ब्याही मां बन गई हैं। एक्ट्रेस ने उस पर भी बात की और कहा कि किसी का ध्यान नहीं गया कि 21 साल की उम्र में उनकी 11 साल की बेटी कैसे हो सकती है। इतना ही नहीं समाज के लोगों ने भी उन्हें काफी कुछ कहा। 

Image Source : Instagramबेटियों के साथ रवीना टंडन।

लोगों ने मारे ताने

इसके बारे में बात करते हुए रवीना टंडन कहती हैं, 'कुछ नेक आंटियों ने पूछा कि अब मेरी शादी कैसे होगी, मुझसे कौन रिश्ता जोड़ेगा?' एक्ट्रेस ने अपना नजरिया भी बताया और कहा कि उनका हमेशा से मानना रहा कि जो उन्हें प्यार करेगा, वो उन्हें हर हाल में चाहेगा। वो कहती हैं कि जो शख्स प्यार करेगा वो मेरी बेटियों, मेरे कुत्ते-बिल्लियां और हर चीज को स्वीकार करेगा। रवीना ने कहा कि उन्होंने अनिल थडानी के साथ इसी शर्त के साथ शादी की थी। वैसे बता दें, अब एक्ट्रेस अपनी दोनों बेटियों की शादी भी कर चुकी हैं। दोनों सुखी जीवन गुजार रही हैं और एक्ट्रेस की तीसरी बेटी राशा थडानी भी अब बॉलीवुड में डेब्यू के लिए तैयार हैं।

Latest Bollywood News