A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रतन टाटा की फेवरेट थीं ये 2 फिल्में, खूब देखते थे ये शो, OTT पर आप भी ले सकते इन एक्शन-कॉमेडी का मजा

रतन टाटा की फेवरेट थीं ये 2 फिल्में, खूब देखते थे ये शो, OTT पर आप भी ले सकते इन एक्शन-कॉमेडी का मजा

रतन टाटा के निधन से पूरा देश आहत है। उनके जाने का गम हर देशवासी को है। रतन टाटा की याद में हम आपको बताएंगे कि उनकी फेवरेट फिल्म और सीरीज कौन सी थी, जिसे वो कई बार देखा करते थे।

Ratan Tata - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रतन टाटा।

टाटा समूह के चेयरपर्सन रतन टाटा ने मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में अंतिम सांस ली। बुधवार, 9 अक्टूबर को 86 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। रतन टाटा की मौत ने हर किसी को गमगीन कर दिया। देश और दुनिया के अलग-अलग कोने से लोग उन्हें याद कर रहे हैं और उनके लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। अभिनेताओं-राजनेताओं से लेकर खेल जगत की हस्तियों और आम लोगों ने दूरदर्शी नेता को याद करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। आए दिन रतन टाटा के कई पुराने इंटरव्यू और कोट्स भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें से एक बिजनेस ताइकून अपनी पसंदीदा फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं। दिवंगत रतन टाटा की पसंदीदा फिल्मों के बारे में आपको बताएंगे

ये फिल्में थीं पसंदीदा

बीबीसी के साथ 2020 में एक साक्षात्कार के दौरान रतन टाटा के करीबी सहायक शांतनु नायडू ने खुलासा किया कि उद्योगपति को हॉलीवुड की एक्शन-कॉमेडी फिल्में पसंद हैं। उनकी पसंदीदा फिल्में 'द अदर गाइ' और 'द लोन रेंजर' थीं, जिसे हाल ही में 2013 में दोबारा बनाया गया था।

'द लोन रेंजर' के बारे में

स्टुअर्ट हेस्लर द्वारा निर्देशित 1956 की फिल्म 'द लोन रेंजर', न्याय और दोस्ती के विषयों के साथ पश्चिमी साहसिक कार्य को अद्वितीय रूप से मिश्रित करती है, जो क्लेटन मूर द्वारा लोन रेंजर की भूमिका वाली लोकप्रिय टेलीविजन श्रृंखला से अनुकूलित है। साल 2013 में कहानी को एक आधुनिक रीमेक के साथ फिर से तैयार किया गया जिसमें जॉनी डेप को टोंटो और आर्मी हैमर को जॉन रीड, लोन रेंजर के रूप में दिखाया गया। फिल्म में उनकी साझेदारी को दर्शाया गया है क्योंकि वे लालच और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए थे। इसे आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

'द अदर गाइज' के बारे में

'द अदर गाइज' 2010 की एक एक्शन-कॉमेडी है, जिसमें मार्क वाह्लबर्ग और विल फेरेल ने टेरी और एलन की भूमिका निभाई है, जो दो जासूस हैं जिनमें मतभेद भी हैं। उन्हें एक भ्रष्ट व्यवसायी की जांच करने का काम सौंपा गया है और उन्हें अपने मतभेदों को भुलाकर एक साथ काम करना होगा, ताकि वे नायक बन सकें जो वे बनना चाहते हैं। इसे आप नेटफ्लिक्स और जी5 पर देख सकते हैं।

टाटा का पसंदीदा नेटफ्लिक्स शो

नायडू ने यह भी उल्लेख किया कि नेटफ्लिक्स पर रतन टाटा का पसंदीदा शो फौदा है। अनजान लोगों के लिए यह सीरीज एक इजरायली रक्षा बल इकाई के अनुभवों पर केंद्रित है और इसमें एक इजरायली सैनिक डोरोन की गहन कहानी है, जो एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए गुप्त ऑपरेशन चलाता है।

भारतीय सिनेमा पर रतन टाटा की राय

हॉलीवुड के प्रति अपने प्रेम के बावजूद रतन टाटा के भारतीय सिनेमा पर कुछ अजीब विचार थे। सिमी गरेवाल के साथ एक पुराने साक्षात्कार में उन्होंने मजाक में कहा था कि हिंदी फिल्मों में बॉम्बे के सभी रेस्तरां की तुलना में अधिक केचप होता है। उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी हिंदी में सुधार हुआ है, फिर भी उन्हें टीवी पर हिंदी फिल्मों से बचना मुश्किल हो रहा है।

Latest Bollywood News