A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रणबीर कपूर की मूवी ने जीता बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड, शाहरुख खान का भी रहा जलवा, ये रही IIFA 2024 विनर्स की पूरी लिस्ट

रणबीर कपूर की मूवी ने जीता बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड, शाहरुख खान का भी रहा जलवा, ये रही IIFA 2024 विनर्स की पूरी लिस्ट

अबू धाबी में बीती रात IIFA अवॉर्ड्स 2024 में बॉलीवुड सितारों ने अपने डांस से लोगों का दिल जीता। यहां कृति सैनन, शाहिद कपूर और विक्की कौशल ने जमकर धमाल मचाया। साथ ही बॉलीवुड फिल्मों और कलाकारों को सम्मानित भी किया गया। आइये देखते हैं विजेताओं की पूरी लिस्ट।

iifa awards 2024- India TV Hindi Image Source : फोटो साभार-IIFA आईफा अवॉर्ड्स 2024

IIFA 2024 का आज तीसरा और आखिरी दिन है। बीती रात अबू धाबी में बॉलीवुड सितारों ने IIFA 2024 अवॉर्ड्स की स्टेज पर जमकर धमाल मचाया। यहां हसीनाओं के डांस और एक्टर्स की कॉमेडी के साथ हीरोइन्स ने ग्लैमर का तड़का लगाया। रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' ने बेस्ट फिल्म का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किया। निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा और निर्माता भूषण कुमार ने टीम ने ये सम्मान स्वीकार किया। अभिनय श्रेणियों में, शाहरुख खान ने जवान में अपनी दमदार एक्टिंग से बॉक्स ऑफिस पर तूफान उठाया था। शाहरुख खान को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। रानी मुखर्जी ने मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे में एक लचीली मां की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में चुनी गईं। 

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा को 12वीं फेल के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के रूप में मान्यता दी गई। यह एक बायोपिक है जो विक्रांत मैसी द्वारा अभिनीत आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा की प्रेरणादायक यात्रा पर प्रकाश डालती है। अवॉर्ड सेरेमनी के साथ यहां बॉलीवुड सितारों ने अपने डांस से धमाल मचाया। शाहिद कपूर, विक्की कौशल और कृति सेनन ने अपने दमदार प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता। मंच पर प्रभु देवा और कृति के साथ शाहिद के डांस ने सभी को चौंका दिया। विक्की ने अपने वायरल गाने तौबा तौबा पर बेहतरीन डांस दिखाया। 

ये रही विनर्स की फुल लिस्ट

बेस्ट फिल्म: एनिमल (भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, प्रणय रेड्डी वांगा)

बेस्ट डायरेक्टर: विधु विनोद चोपड़ा - 12वीं फेल

बेस्ट एक्टर: शाहरुख खान - जवान

बेस्ट एक्ट्रेस: रानी मुखर्जी - मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर: अनिल कपूर - एनिमल

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस: शबाना आज़मी - रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन: बॉबी देओल - एनिमल

सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन: प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, अशिम केम्सन, हर्षवर्द्धन रामेश्वर - एनिमल

सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक (पुरुष): भूपिंदर बब्बल - अर्जन वैली (एनिमल)

सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका (महिला): शिल्पा राव - चालेया (जवान)

विशेष पुरस्कार:

भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि: हेमा मालिनी

वर्ष का नवोदित कलाकार: अलिज़ेह अग्निहोत्री

सर्वश्रेष्ठ कहानी: इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान, सुमित रॉय - रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

Latest Bollywood News