A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आलिया भट्ट नहीं तो कौन है रणबीर कपूर का पहला प्यार? किसके लिए धड़का था कपूर खानदान के बेटे का दिल?

आलिया भट्ट नहीं तो कौन है रणबीर कपूर का पहला प्यार? किसके लिए धड़का था कपूर खानदान के बेटे का दिल?

बॉलीवुड के चार्मिंग और टैलेंटेड एक्टर्स में से एक रणबीर कपूर का आज जन्मदिन है। आज 42 साल के हो गए हैं। रणबीर की एक्टिंग ही नहीं उनके चॉकलेटी लुक्स के भी लाखों दीवाने हैं। अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताते हैं, जो उन्होंने कभी खुद शेयर किया था।

Ranbir Kapoor- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM आज रणबीर कपूर अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं।

रणबीर कपूर को एक्टिंग विरासत में मिली है। उनके माता-पिता से लेकर दादा-परदादा बहनें करीना और करिश्मा तक सब बॉलीवुड के चर्चित नाम हैं। रणबीर के अंदर भी वो टैलेंट बचपन से ही है जिसके सहारे वो बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके हैं। उन्होंने अपने 17 सालों के करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। आज रणबीर कपूर का जन्मदिन है। 28 सितंबर 1982 को पैदा हुए रणबीर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। रणबीर ने 2022 में बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट से शादी की और इसी साल बेटी राहा का इस दुनिया में स्वागत किया। लेकिन, क्या आप रणबीर कपूर के पहले प्यार के बारे में जानते हैं? नहीं, तो चलिए आपको बताते हैं कि पहली बार रणबीर का दिल किसके लिए धड़का था और तब वह किस क्लास में थे।

कौन है रणबीर कपूर का पहला प्यार?

बॉलीवुड में ऐसे बहुत ही कम एक्टर हैं, जिन्होंने अपने पहले प्यार, पहले किस को लेकर खुलकर बात की हो। रणबीर इन्हीं बहुत कम स्टार्स में से एक हैं। रणबीर ने खुद अपने पहले प्यार के बारे में एक इंटरव्यू में बताया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिनेता का पहला प्यार कोई एक्ट्रेस या मॉडल नहीं थी। जब वह सेकेंड क्लास में थे, उन्हें अपनी स्कूल टीचर से प्यार हो गया था।

पहली बार स्कूल टीचर पर आया था रणबीर का दिल

रणबीर कपूर ने इस बार बात करते हुए कहा था - 'मुझे जिंदगी में कई लोगों से प्यार हुआ है, लेकिन अपने पहले प्यार की बात करूं तो मेरा पहला प्यार मेरी सेकेंड ग्रेड की स्कूल टीचर थीं। शायद इसलिए, क्योंकि मेरी मां के बाद वह मेरी जिंदगी में दूसरी महिला थीं, जो मुझे लाड़-प्यार देती थीं और मां की ही तरह प्यार करती थीं। मैं मन ही मन उनसे प्यार करने लगा था।' रणबीर ने इस दौरान ये खुलासा भी किया कि वह सिर्फ अपनी स्कूल टीचर से प्यार ही नहीं करते थे, बल्कि उन्हें घूरा भी करते थे।

रणबीर का पहला किस

वहीं अभिनेता ने अपने पहले किस का खुलासा भी किया था। अभिनेता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह 7वीं क्लास में थे, तब उन्होंने पहली बार एक लड़की को किस किया था। उस वक्त वह 12-13 साल के रहे होंगे। ये किस उन्होंने अपने घर की छत की सीढ़ियों के नीचे किया था। बता दें, अभिनेता तब से अपने रिलेशनशिप्स को लेकर चर्चा में रहे हैं जब उन्होंने डेब्यू भी नहीं किया था। ऐसी खबरें थीं कि डेब्यू से पहले वह इमरान खान की पूर्व पत्नी अवंतिका मलिक को डेट कर रहे थे और बॉलीवुड में कदम रखने के बाद सोनम कपूर के साथ भी उनकी डेटिंग के चर्चे थे। इसके अलावा दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ के साथ भी उनके अफेयर के खूब चर्चे रहे। अब अभिनेता आलिया भट्ट के साथ शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी राहा भी है।

2007 में किया था बॉलीवुड डेब्यू

 रणबीर कपूर ने साल 2007 में रिलीज हुई 'सांवरिया' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर लीड रोल में थीं। फिल्म भले ही ना चली हो, लेकिन अपने अभिनय के जरिए रणबीर कपूर दर्शकों को खुश करने में कामयाब रहे। पहली ही फिल्म के लिए रणबीर को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा रणबीर ने साल 2009 में उनकी फिल्म 'वेक अप सिड', 2010 में प्रकाश झा की फिल्म 'राजनीति', 2011 में आई फिल्म 'रॉकस्टार' के लिए खूब तारीफें बटोरीं। साल 2012 में रणबीर कपूर की फिल्म 'बर्फी' ने भी कमाल किया। साल 2013 में अयान मुखर्जी की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने तो उन्हें टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार कर दिया। अब अभिनेता नीतेश तिवारी की 'रामायण' को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें वह भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे।

Latest Bollywood News