A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पहली बॉलीवुड फिल्म से हुईं मशहूर, गोल्फ प्लेयर से बनीं एक्ट्रेस, इस खास वजह से इंडस्ट्री में की एंट्री

पहली बॉलीवुड फिल्म से हुईं मशहूर, गोल्फ प्लेयर से बनीं एक्ट्रेस, इस खास वजह से इंडस्ट्री में की एंट्री

तस्वीर में दिख रही इस क्यूट बच्ची ने साउथ और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर खास पहचान बनाई है। आर्मी परिवार में जन्मीं ये एक्ट्रेस बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और आज भारत की टॉप हीरोइन में से एक हैं।

rakul preet singh- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ सिनेमा में भी अपनी खास जगह बनाने वाली अभिनेत्रियों में से एक रकुल ने 2009 में कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' से अपने अभिनय की शुरुआत की और 2014 में बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया। अपनी दमदार एक्टिंग और फिटनेस के लिए मशहूर रकुल प्रीत किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वो अपने फिल्मी करियर में कई सुपरस्टार्स और फेमस निर्माता-निर्देशक के साथ काम कर कर चुकी हैं। वहीं अपने कॉलेज के दिनों में नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर रह चुकीं रकुल ने स्पोर्ट्स छोड़ एक्टिंग और मॉडलिंग में पहचान बनाने का फैसला किया।

बॉलीवुड फिल्म से मिली पहचान

साउथ की फिल्म 'गिल्ली' से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली रकुल प्रीत सिंह को बॉलीवुड डेब्यू के बाद खास पहचान मिली। जी हां, साउथ की कई भाषाओं में काम कर चुकीं रकुल की किस्मत उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'यारियां' से चमकी थी जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के बाद एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग में बढ़ोतरी देखने को मिली। लोगों के बीच उनके लुक्स और काम की चर्चा होने लगी। वहीं 'यारियां' के बाद उन्हें कई बॉलीवुड फिल्मों के भी ऑफर मिलने लगे।

फेम के लिए नहीं इस वजह से इंडस्ट्री में की एंट्री

नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर रह चुकीं रकुल प्रीत सिंह ने सिर्फ इंडस्ट्री नेम फेम कमाने के लिए नहीं बल्कि एक खास वजह से एंट्री की थी। दरअसल रकुल ने अपनी पहली फिल्म 18 साल की उम्र में की थी, लेकिन उन्होंने ये फेम के लिए नहीं बल्कि पॉकेट मनी के फिल्म साइन की थी। रकुल प्रीत ने अपने 15 साल के एक्टिंग करियर में कई फिल्मों में काम किया है। 'दे दे प्यार दे', 'थैंक गॉड', 'मरजावां' और साउथ की फिल्में जैसे 'ध्रुवा', 'देव' और 'इंडियन 2' समेत कई फिल्मों में लीड रोल में नजर आईं।

रकुल प्रीत अपकमिंग फिल्म

अजय देव और तब्बू के साथ 'दे दे प्यार दे 2' में रकुल प्रीत फिर से नजर आने वाली हैं। लव फिल्म्स और टी सीरीज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, 'दे दे प्यार दे 2 एक मई 2025 को रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन अंशुल शर्मा करेंगे। इसे तरुण जैन और लव रंजन ने लिखा है।'

Latest Bollywood News