A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बिग बी की फिल्म से किया डेब्यू, कभी 70 किलोमीटर साइकिल से जाते थे थिएटर, आज हैं बॉलीवुड स्टार

बिग बी की फिल्म से किया डेब्यू, कभी 70 किलोमीटर साइकिल से जाते थे थिएटर, आज हैं बॉलीवुड स्टार

राजकुमार राव 31 अगस्त को अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। कई बॉलीवुड हिट फिल्मों में काम करने वाले राजकुमार ने LSD से नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की फिल्म 'रण' से डेब्यू किया था। 'स्त्री 2' की सफलता का स्वाद चखने के पहले उन्होंने बहुत संघर्ष किया है।

Rajkummar Rao- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 40 के हुए राजकुमार राव।

राजकुमार राव इन दिनों अपनी फिल्म 'स्त्री 2' की सफलता को लेकर खूब चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में आज जो मुकाम हासिल किया है। उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। 31 अगस्त को 40वां जन्मदिन मना रहे राजकुमार नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आते हैं, मगर अपनी प्रतिभा और एक्टिंग के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। एक्टर का अभिनय के प्रति डेडिकेशन इतना ज्यादा है कि उनकी वह एक्टिंग में साफ झलकता है। राजकुमार राव शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत भी की है।

हर किरदार में छा चुके हैं राजकुमार राव

आज राजकुमार राव की गिनती इंडस्ट्री के सबसे सफल सितारों में की जाती है। हर तरह के किरदार में वे ढल जाते हैं और उनके द्वारा निभाए गए किरदार दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ते हैं। इतना ही नहीं अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने कॉमेडी से लेकर हॉरर फिल्मों तक लोगों को खूब एंटरटेन किया है। वो सपोर्टिव रोल को भी बड़ी जिम्मेदारी से निभाते हैं। वहीं इतना नेम फेम कमाने के पहले तीन फिल्मफेयर पुरस्कार और एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड जीत चुके राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है, लेकिन 2014 में उन्होंने अपने नाम में राव और एक एक्सट्रा M जोड़ लिया था।

70 किलोमीटर साइकिल से जाते थे थिएटर

राजकुमार राव ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 के दौरान अपनी लाइफ को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने बताया था कि वह रोजाना थिएटर जाने के लिए गुरुग्राम से दिल्ली के बीच 70 किलोमीटर का सफर साइकिल से तय करते थे, क्योंकि उन्हें एक्टर बनना था। वहीं अभिनेता ने एक समय ऐसा भी देखा है जब उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 18 रुपये थे और एक पैकेट बिस्कुट से अपना पेट भरते थे।

इन फिल्मों से राजकुमार राव मचा चुके हैं धूम

राजकुमार राव 'बरेली की बर्फी', 'शादी में जरूर आना', 'ट्रैप्ड', 'अलीगढ़', 'न्यूटन', 'स्त्री', 'जजमेंटल है क्या', 'मेड इन चाइना', 'शिमला मिर्च' और 'स्त्री 2' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर हैं।

Latest Bollywood News