A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नजर हटी और दुर्घटना घटी! 'विक्की-विद्या' ने साइबर सुरक्षा को लेकर शुरू की नई पहल, दिया जरूरी संदेश

नजर हटी और दुर्घटना घटी! 'विक्की-विद्या' ने साइबर सुरक्षा को लेकर शुरू की नई पहल, दिया जरूरी संदेश

राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'विक्की और विद्या का वो वाला वीडियो' के प्रमोशन में जुटे हैं। ये फिल्म 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस बीच इस नई ऑन-स्क्रीन जोड़ी ने साइबर सुरक्षा को लेकर यूपी पुलिस से हाथ मिलाया है।

Rajkumar rao and Tripti Dimri- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM राजकुमार राव-तृप्ति डिमरी ने साइबर सुरक्षा को लेकर दिया जरूरी मैसेज

राजकुमार राव और अभिनेत्री तृप्ति डिमरी के सितारे इन दिनों सातवें आसमान पर हैं। 'स्त्री 2' की जबरदस्त सफलता ने राजकुमार राव की लोकप्रियता में भारी इजाफा किया है और 'एनिमल' में भाभी नंबर 2 का किरदार निभाकर तृप्ति हर तरफ छा गईं। अब ये दोनों कलाकार 'विक्की और विद्या का वो वाला वीडियो' लेकर दर्शकों के बीच एक बार फिर हाजिर हो रहे हैं। ये फिल्म 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म के गाने और ट्रेलर ने पहले ही फैंस के बीच तहलका मचा रखा है। इस बीच राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी ने उत्तर प्रदेश पुलिस से हाथ मिलाकर एक जरूरी पहल शुरू की है। ऑनस्क्रीन जोड़ी ने साइबर सुरक्षा को लेकर यूपी पुलिस के साथ मिलकर ये पहल शुरू की है।

विक्की-विद्या का आमजन को खास मैसेज

राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी ने फिल्म की कहानी के आधार पर आमजन को ऑनलाइन एवं साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक किए जाने के उद्देश से उत्तर प्रदेश पुलिस का हाथ थामा है। बॉलीवुड स्टार्स ने लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा भी अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राजकुमार राव एवं तृप्ति डिमरी का ये वीडियो पोस्ट किया गया है।

अपने लैपटॉप, कप्प्यूटर और मोबाइल को रखें सुरक्षित

इस वीडियो में राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी आम लोगों को ये बता रहे हैं कि जिस तरह 'विक्की और विद्या का वो वाला वीडियो' में उनकी एक सीडी चोरी हुई थी, उसी प्रकार वर्तमान समय में आमजन के मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप आदि का डाटा और अन्य गोपनीय जानकारी की चोरी हो रही है। फिल्म कलाकारों ने इससे बचाव के भी टिप्स दिए। दोनों ने बताया कि साइबर क्राइम से बचने के लिए लोगों को किसी भी तरह के भारी भरकम छूट वाले विज्ञापन से बचने की जरूरत है।

साइबर ठगी होने पर क्या करें?

इसके अलावा अपने डिवाइस को तगड़े पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें। राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी ने आम लोगों को ये भी बताया कि अगर उनके साथ किसी प्रकार की साइबर ठगी हो जाती है तो वह क्या कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि साइबर ठगी होने पर तत्काल 1930 पर कॉल कर सकते है और अगर पीड़ित उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो वह UP 112 को भी कॉल कर सकते हैं। उपरोक्त जागरूकता से सम्बंधित वीडियो को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपने समस्त सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड किया गया है, जिसको लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

Latest Bollywood News