A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड राजकुमार हिरानी का सम्मान करेगी मध्य प्रदेश सरकार, किशोर कुमार अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे डायरेक्टर

राजकुमार हिरानी का सम्मान करेगी मध्य प्रदेश सरकार, किशोर कुमार अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे डायरेक्टर

13 अक्टूबर को बॉलीवुड के दिवंगत सिंगर किशोर कुमार की डेथ एनिवर्सरी मनाई जाएगी। इस खास दिन पर किशोर नाइट का आयोजन किया जा रहा है। जहां किशोर कुमार के गानों और सिनेमा में उनके योगदान को याद किया जाएगा। इसी दिन राजकुमार हिरानी को भी सम्मानित किया जाएगा।

rajkumar hirani- India TV Hindi Image Source : PHOTO CREADIT@X राजकुमार हिरानी

बॉलीवुड के महान सिंगर किशोर कुमार की डेथ एनिवर्सरी पर मध्य प्रदेश सरकार हर साल सम्मान समारोह आयोजित करती है। इस साल 13 अक्टूबर को हेने वाले इस सम्मान समारोह के लिए फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी को चुना गया है। मध्य प्रदेश सरकार प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी को प्रतिष्ठित किशोर कुमार सम्मान 2023 से सम्मानित करेगी। यह पुरस्कार समारोह 13 अक्टूबर को किशोर दा के गृहनगर खंडवा में होगा, जो उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर होगा। यह कार्यक्रम पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा।

भारतीय सिनेमा के बेहतरीन फिल्म निर्माताओं में से एक, राजकुमार हिरानी ने लगातार अपनी फिल्मों के माध्यम से समाज को जागरुक किया है। 3 इडियट्स, पीके, संजू, मुन्ना भाई एमबीबीएस और डंकी जैसी क्लासिक फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाने वाले हिरानी की फिल्मों ने पिछले दो दशकों में बॉलीवुड के कथा परिदृश्य को आकार दिया है। वास्तव में, 2024 भारतीय सिनेमा में हिरानी की 20 साल की यात्रा की निरंतरता का प्रतीक है, जिन्होंने 2003 में प्रतिष्ठित मुन्ना भाई एमबीबीएस के साथ निर्देशक के रूप में शुरुआत की थी। 

इन सितारों को दिया जा चुका है ये सम्मान

किशोर कुमार सम्मान एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है जो पहले भारतीय सिनेमा की कुछ सबसे प्रतिष्ठित हस्तियों को दिया जा चुका है। जिनमें अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, मनोज कुमार, धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं। इस वर्ष भोपाल के संस्कृति विभाग द्वारा प्रदान किये जाने वाले पुरस्कार के साथ हिरानी इस सम्मानित सूची में शामिल हो जायेंगे। इस शाम को खास प्रोग्राम भी सरकार ने आयोजित किया है। 13 अक्टूबर को 'किशोर नाइट' का आयोजन किया जाएगा। जहां किशोर कुमार के गानों को सेलिब्रेट किया जाएगा। मुंबई के प्रसिद्ध गायक नीरज श्रीधर और उनकी टीम किशोर दा के कुछ सबसे पसंदीदा गीतों की प्रस्तुति देगी, जिससे यह संगीत प्रेमियों के लिए पुरानी यादों को ताजा कर देगा। 

Latest Bollywood News