A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड हीरो नहीं विलेन बन छा चुका है ये अभिनेता, इस फिल्म पर हुआ था बवाल, रिलीज होते ही की छप्पर फाड़ कमाई

हीरो नहीं विलेन बन छा चुका है ये अभिनेता, इस फिल्म पर हुआ था बवाल, रिलीज होते ही की छप्पर फाड़ कमाई

राज बब्बर हिंदी और पंजाबी फिल्मों के अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं, जिन्हें पौराणिक धारावाहिक 'महाभारत' में भरत का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। वहीं उन्हें 'बहादुर शाह जफर' में अकबर की भूमिका के लिए भी पसंद किया जाता है। फिल्मों में अलग-अलग किरदार प्ले कर चुके अभिनेता विलेन के रोल से छा गए।

Raj Babbar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM हीरो नहीं विलेन बन छाया ये अभिनेता।

अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर आज 23 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें पौराणिक धारावाहिक 'महाभारत' में भरत का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर ने 'बहादुर शाह जफर' में अकबर का किरदार निभाकर भी खूब नेम फेम कमाया है। अब उनकी पहचान सिर्फ अभिनेता के तौर पर ही नहीं एक नेता के तौर पर भी होती है। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं की लिस्ट में शामिल हैं। वह अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे।

हीरो नहीं विलेन बन छाया ये अभिनेता

राज बब्बर ने 1977 में आई फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' से बॉलीवुड में एंट्री की। 'इन्साफ का तराजू' और 'आज की आवाज' जैसी हिट फिल्मों के लिए पॉपुलर एक्टर ने 'इंसाफ का तराजू' में राज ने एक बलात्कारी की भूमिका निभाई थी। इस किरदार से राज बब्बर को काफी लोकप्रियता मिली। इस फिल्म से वह रातोंरात बॉालीवुड स्टार बन गए। इस मूवी के लिए राज को फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार के लिए भी नॉमिनेट किया गया।

फिल्म को बायकॉट करने की मांग

बॉलीवुड में अपने नाम और काम का डंका बजा चुके अभिनेता राज बब्बर ने सलमा आगा की साल 1982 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'निकाह' को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस फिल्म से मुसलमानों को काफी आपत्ति थीं। फिल्म के खिलाफ 34 केस दर्ज हुए थे। बावजूद इसके इश फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की। बता दें कि इस फिल्म में तीन तलाक का मामला बहुत ही बखूबी से दिखाया गया था।

राज बब्बर की हिट फिल्में

अपने फिल्मी करियर के दौरान राज बब्बर ने कई हिट फिल्में दीं, जिनमें 'प्रेम गीत', 'उमराव जान', 'निकाह', 'अगर तुम ना होते', 'मजदूर', 'मेहंदी', 'आज की आवाज', 'हकीकत', 'सलमा' जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक NSD से ग्रेजुएट होते ही मिल गया था। उनकी पहली फिल्म 1980 में 'सौ दिन सास के' आई थी। अभिनेता आज भी फिल्म इंडस्ट्री और राजनीति में सक्रिय हैं।

Latest Bollywood News