A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 300 करोड़ कमा के भी बुरी तरह पिटी थी इस सुपरस्टार की फिल्म, लागत निकालने में निकल गई थी हवा

300 करोड़ कमा के भी बुरी तरह पिटी थी इस सुपरस्टार की फिल्म, लागत निकालने में निकल गई थी हवा

बॉलीवुड में हिट के साथ इस एक्टर ने फ्लॉप की भी झड़ी लगाई हैं। इस एक्टर के नाम 300 करोड़ रुपये कमाने के बाद भी फ्लॉप कहलाने वाली फिल्म है। कौन है ये एक्टर और ये फिल्म कौन सी है ये आपको बताते हैं।

Prabhas - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM प्रभास।

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनती हैं, कई खूब कमाई कर के सुपरहिट साबित होती हैं तो वहीं कुछ बंपर कमाई के बाद भी पिट जाती हैं। कई फिल्मों के लिए बंपर कमाई भी हिट का पैमाना नहीं बन पाता। अब ऐसा क्यों, ये बताते हैं। दरअसल कुछ फिल्मों का बजट इतना ज्यादा होता है कि तगड़ी कमाई के बाद भी ये फिल्में अपना बजट नहीं निकाल पातीं। वैसे जरूर नहीं है कि हाई बजट वाली फिल्में चले हीं, कई बार ऐसा देखा गया है कि अच्छे ग्राफिक्स और कमाल के एक्शन सीक्वेंस के बाद भी फिल्में पिट जाती हैं। ठीक ऐसा ही हुआ साल 2019 में एक फिल्म के साथ। फिल्म के वीएफएक्स, स्टारकास्ट और एक्शन सीन्स सब कमाल थे, लेकिन कहानी और डायलॉग काफी कमजोर थे। विजुअली अपीलिंग होने के बाद भी ये फिल्म नहीं चली। खूब कमाई करने के बाद भी फिल्म की हवा निकल गई और लागत निकालना भी मुश्किल हो गया।

हिट देने वाले एक्टर ने जब दी महा फ्लॉप

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसमें मेगा स्टार थे, जिनके पास तीन सुपरहिट फिल्में देने का रिकॉर्ड हैं। इन्होंने अपनी तीन फिल्मों के दम पर ही 2000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। ये कोई और नहीं बल्कि प्रभास हैं। जी हां, प्रभास के नाम कई हिट फिल्में हैं। इनमें 'बाहुबली', 'बाहुबली 2' और 'कल्की 2898 एडी' की सफलता ने प्रभास को मेकर्स की पहली पसंद बना दिया है। 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' की सफलता के बाद प्रभास के पास काम की झड़ी लग गई थी, उन्हें एक के बाद एक फिल्में ऑफर हो रही थीं। इस दौरान उन्हें श्रद्धा कपूर के साथ 'साहो' ऑफर हुई। इस फिल्म से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं। उत्तर भारत में भी इस फिल्म को लेकर बेकरारी देखने को मिली, लेकिन जब फिल्म थिएटर्स में रिलीज हुई तो लोगों को जरा पसंद नहीं आई। 

फिल्म की कमाई

पैन इंडिया रिलीज होने वाली 'साहो' एक मेगा बजट फिल्म थी। सैक्निल्क की रिपोर्ट के अनुसार इसे बनाने में 350 करोड़ का बजट झोंक दिया गया था। अपने दौर की ये सबसे महंगी फिल्म थी। मेकर्ल का दावा था कि इसके वीएफएक्स कमाल के हैं। इतना ही नहीं एक सीन को फिल्माने के लिए तो 70 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। ये सीन सिर्फ 8 मिनट का था। फिलहाल रिलीज के बाद फिल्म देशभर में सिर्फ 310 करोड़ रुपये ही कमा सकी, जो लागत से काफी कम थे। वर्ल्डवाइड कलेक्शन मिलाकर जैसे तैसे खर्चा निकला। ऐसे में दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया और 300 करोड़ की कमाई के बाद भी फिल्म फ्लॉप रही। 

इन फिल्मों में नजर आएंगे प्रभास

बता दें, प्रभास की सबसे सफल फिल्मों में से एक 'बाहुबली' ने 516 करोड़ की कमाई की। वहीं 'बाहुबली 2' ने 1030.42 करोड़ की कमाई की और हालिया रिलीज 'कल्की 2898 एडी' ने 646.31 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में हिट फिल्में देने का उनका ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा है। प्रभास के पास कई और फिल्में लाइनअप हैं। 'सलार 2', 'स्पिरिट', 'हनु राघवपुडी प्रोजेक्ट', 'द राजासाब' और 'कल्कि 2' जैसी पांच मेगा बजट फिल्मों में एक्टर नजर आएंगे।

Latest Bollywood News