A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड साउथ का वो सुपरस्टार जिसकी हिंदी डब्ड फिल्मों ने भी मचाई धूम, ऐसा रहा है अभिनेता से राजनेता तक का सफर

साउथ का वो सुपरस्टार जिसकी हिंदी डब्ड फिल्मों ने भी मचाई धूम, ऐसा रहा है अभिनेता से राजनेता तक का सफर

साउथ सिनेमा के 'पावर स्टार' पवन कल्याण एक भारतीय राजनीतिज्ञ और अभिनेता हैं, जो आंध्र प्रदेश के 10वें उपमुख्यमंत्री का पद सभांल रहे हैं। पवन कल्याण 2 सितंबर को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के अलावा राजनीति में भी खूब नाम कमाया है।

Pawan Kalyan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM तेलुगु सिनेमा के 'पावर स्टार' पवन कल्याण

साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ही खास जगह बनाई है। अभिनेता से राजनेता बने पावर स्टार फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में छाए रहते हैं। 2 सितंबर को पवन कल्याण अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। साउथ ही नहीं हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बीच भी उनकी फिल्मों का जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता रहता है। एक अभिनेता के रूप में कल्याण तेलुगु सिनेमा में अपनी फिल्मों और तौर-तरीकों के लिए जाने जाते हैं। पवन कल्याण भारतीय सिनेमा के हाईएस्ट पेड अभिनेताओं में से एक हैं और 2012 के बाद कई बार उनका फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में नाम भी आ चुका है।

पवन कल्याण की हिंदी डब्ड फिल्मों ने भी मचाई धूम

कई मशहूर पुरस्कारों के अलावा एक फिल्मफेयर पुरस्कार और एक SIIMA पुरस्कार से सम्मानित किए गए पवन कल्याण की ज्यादातर फिल्में सुपरहिट रही हैं, लेकिन उनमें से कुछ ने हिंदी डब्ड में भी खूब धूम मचाई है। पवन कल्याण के बड़े भाई चिरंजीवी और नागेंद्र बाबू ने भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर हैं। पवन कल्याण ने साल 1996 में फिल्म अक्कडा अम्मायी इक्कडा अब्बायी से डेब्यू किया था। उनकी पहली ही फिल्म हिट हो गई थी। इस फिल्म के हिंदी डब को भी खूब पसंद किया था। इसके अलावा बी कई फिल्में हैं जिन्हें हिंदी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। पवन कल्याण और सामंथा की फिल्म 'अट्टारिंटिकी डेरेडी', 'जलसा', 'ठोली प्रेमा', 'कुशी' और 'गब्बर सिंह' भी इस लिस्ट में शामिल है।

अभिनेता से बनें राजनेता

पवन कल्याण ने तेलुगू फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। वह बेहतरीन एक्टर के साथ प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, गायक के साथ राजनेता भी हैं। पवन कल्याण ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1996 में की थी। वहीं पवन कल्याण राजनीति में साल 2008 से सक्रिय हैं। अभिनेता पवन कल्याण की खुद की राजनीतिक पार्टी भी है, जिसका नाम जन सेना पार्टी है। इस पार्टी का गठन उन्होंने साल 2014 में किया था।

Latest Bollywood News