A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Om Puri Birth Anniversary: दागदार चेहरा, सांवला रंग और छोटा कद, फिर भी टैलेंट के दम पर किया राज

Om Puri Birth Anniversary: दागदार चेहरा, सांवला रंग और छोटा कद, फिर भी टैलेंट के दम पर किया राज

Happy Birthday OM Puri:बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर ओम पुरी की आज बर्थ एनिवर्सरी है। ओम पुरी का 6 जनवरी 2017 को मुंबई में निधन हो गया था। ओम पुरी ने अपने करियर में 325 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

OM Puri- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ओम पुरी

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने अपने टीवी शो 'द अनुपम खेर शो' में एक मजेदार किस्सा सुनाया था। अनुपम खेर बताते हैं कि शबाना आजमी ने जब ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की तस्वीरें देखीं तो उन्होंने कहा '2 इतने बदसूरत आदमी कैसे एक्टर बनने की हिम्मत कर सकते हैं।' इस शो में ओम पुरी भी मौजूद थे और ये सुनकर जोर-जोर से हंसने लगे। दागदार चेहरा, सांवला रंग और छोटा कद भी ओम पुरी की प्रतिभा को नीचे नहीं धकेल पाया। अपने टैलेंट के दम पर फर्श से उठे और अर्श तक पहुंचे। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने टैलेंट से एक खास मुकाम हासिल किया। आज ओम पुरी हमारे बीच होते तो 75वां जन्मदिन मना रहे होते। 6 जनवरी 2017 को ओम पुरी का मुंबई में निधन हो गया था। ओम पुरी एक्टिंग का ऐसा खजाना थे जिसने हॉलीवुड डायरेक्टर्स तक को अपनी प्रतिभा से चौंकाया है। 

ओम पुरी ने अपने साल 1976 में आई फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद ओम पुरी ने अपने करियर में 325 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। ओम पुरी अपनी खास अंदाज में की गई एक्टिंग के लिए जाने जाते थे। फिल्मों और एक्टिंग के प्रति इतना जुनून था कि इस फिल्म के लिए ओम पुरी ने अपना मेहताना ‘मूंगफली’ के रूप में लिया था. साल 1973 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद ओम पुरी मुंबई आ गए। यहां फिल्मी गलियारों में ऐड़ियां रगड़ने लगे। इसके बाद लगातार फिल्मों में काम किया। 

कमर्शियल के साथ की कलात्मक फिल्में

ओम पुरी बॉलीवुड सिनेमा के ऐसे एक्टर थे, जो हर तरह के किरदारों में जान फूंकने की दम रखते थे। कॉमेडी से लेकर सीरियस तक सभी तरह के किरदारों में ओम पुरी ने अपनी एक्टिंग की चमक बिखेरी है। ओम पुरी ने बॉलीवुड की 325 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। ओम पुरी ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इरफान खान से पहले भी ओम पुरी को हॉलीवुड डायरेक्टर्स तलाशा करते थे। ईस्ट इज ईस्ट, द हंड्रेड फुट जर्नी, वुल्फ और लक्ष्य जैसी फिल्मों में कमाल कर चुके ओम पुरी की बर्थएनिवर्सरी के दिन उनके फैन्स ने उन्हें याद किया है। साथ ही सोशल मीडिया पर उनके किरदारों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। 

Latest Bollywood News