A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'शोले' में अमिताभ-जया ही नहीं, बेटी श्वेता ने भी किया था काम, बिग बी ने हेमा मालिनी के आगे बयां की थी सच्चाई

'शोले' में अमिताभ-जया ही नहीं, बेटी श्वेता ने भी किया था काम, बिग बी ने हेमा मालिनी के आगे बयां की थी सच्चाई

कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अमिताभ बच्चन अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े किस्से भी शेयर करते रहते हैं। उन्होंने इसी शो के दौरान अपनी क्लासिक कल्ट को लेकर एक ऐसा खुलासा किया था, जिसने सबको हैरान कर दिया था। क्या था ये खुलासा, चलिए आपको बताते हैं।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 1975 में रिलीज हुई थी शोले।

अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा में 5 दशक से ज्यादा का समय हो गया है। अपने 50 साल से ज्यादा समय के करियर में उन्होंने कई हिट, कई फ्लॉप तो कुछ क्लासिक कल्ट फिल्मों में भी काम किया। 'शोले' अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे सफल फिल्मों में गिनी जाती है, जिसमें उनके साथ धर्मेंद्र, जया बच्चन, हेमा मालिनी और संजीव कुमार जैसे कलाकारों ने भी काम किया था। 2025 में शोले को रिलीज हुए 50 साल हो जाएंगे। इस फिल्म की चर्चा आज भी होती है। शोले के कलाकारों के साथ ही इसके डायलॉग भूलना भी दर्शकों के लिए आज भी नामुमकिन है। इस क्लासिक कल्ट के डायरेक्टर रमेश सिप्पी थे और ये फिल्म उनके करियर की भी सबसे बड़ी हिट थी। इस फिल्म को लेकर सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा खुलासा किया था, जिसने सबको हैरान कर दिया था।

शोले में श्वेता बच्चन ने भी किया था काम!

अमिताभ बच्चन होस्टेड फेमस क्विज रियेलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के एक एपिसोड में हेमा मालिनी गेस्ट बनकर पहुंची थीं। इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा खुलासा किया था, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया था। ये खुलासा बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन से जुड़ा था। अमिताभ बच्चन ने बताया था कि शोले में उनके और जया बच्चन के साथ ही उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने भी काम किया था। बिग बी के इस खुलासे ने सभी को हैरानी में डाल दिया था।

शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी का खुलासा

सोशल मीडिया पर केबीसी के पुराने एपिसोड का क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें हेमा शोले की बात कर रही हैं और रमेश सिप्पी से किस्सा पूरा करने को कहती हैं। रमेश सिप्पी बताते हैं कि '2 अक्टूबर का दिन था और हमें गोली-बारी वाला सीन शूट करना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पूरे दिन बारिश होती रही। क्योंकि अहिंसावादी महात्मा गांधी का दिन था तो ऊपरवाले ने कोई हिंसात्मक सीन शूट नहीं होने दिया। फिर हमने अगले दिन चाबी वाला सीन किया, जिसमें आप जया जी को चाबी देते हैं।' चाबी वाले सीन का जिक्र सुनकर बिग बी उत्सुक हो उठते हैं।

अमिताभ बच्चन का खुलासा

इसी के बाद बिग बी ने बताया कि जब इस सीन की शूटिंग हो रही थी, जया बच्चन प्रेग्नेंट थीं। बिग बी कहते हैं- 'मैं आपको बता दूं, इस दौरान मेरी श्रीमति जया प्रेग्नेंट थीं। उनके पेट में मेरी बेटी श्वेता थीं। इस हिसाब से फिल्म शोले में हमारी बेटी श्वेता ने भी काम किया है।' शोले, 15 अगस्त 1975 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। वहीं जया बच्चन ने 14 मार्च 1974 को श्वेता को जन्म दिया था। यानी, जब शोले की शूटिंग चल रही थी, जया बच्चन उस दौरान प्रेग्नेंट थीं।

Latest Bollywood News