A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 6 महीने में बनकर तैयार हुई नीता अंबानी की ये रंगकाट साड़ी, पहनकर खूब इतराईं दूल्हे की मां

6 महीने में बनकर तैयार हुई नीता अंबानी की ये रंगकाट साड़ी, पहनकर खूब इतराईं दूल्हे की मां

नीता अंबानी अपने स्टाइल के लिए जानी जाती हैं। वो एक से बढ़कर एक साड़ियों में हमेशा स्टाइलिश लगती हैं। इस बार भी उन्होंने खास साड़ी को चुना, जिस देखने वाले देखते ही रह गए। इस खास साड़ी का काशी से कनेक्शन है।

nita ambani- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM नीता अंबानी।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लाडले छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी आज होने वाली है। राधिका और अनंत सदा के लिए एक-दूजे के हो जाएंगे। इसी खास मौके पर नीता अंबानी की खास तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वो वाराणसी की कला को दुनिया के सामने प्रदर्शित कर रही हैं। दरअसल नीता अंबानी ने एक साड़ी पहनी है जिसके खूब चर्चे हैं। ग्रीन बेस पर मल्टी कलर वर्क वाली इस साड़ी का नाम रंगकाट साड़ी है, जिसे खास तौर पर 6 महीने में नीता अंबानी के लिए तैयार किया गया है। इस साड़ी को पहनकर नीता अंबानी पोज देती दिख रही हैं। उनका अंदाज कमाल का लग रहा है। नीता अंबानी की अदा लोगों का दिल जीत रही है। 

नीता अंबानी की साड़ी क्यों है खास

नीता अंबानी ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में पवित्र शहर वाराणसी की शानदार पुनर्कल्पना के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दुनियाभर में पहुंचाने का प्रयास किया। समारोह से पहले उन्होंने नाजुक पुष्प आकृति और जरी के जीवंत रंगों से सजी 28 चौक जाल रंगकट साड़ी में वाराणसी की कालातीत शान को मूर्त रूप दिया। स्वदेश और मनीष मल्होत्रा ​​वर्ल्ड के सहयोग से मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन और स्टाइल किया गया ये विशेष लुक है। भारत के उस्ताद कारीगरों की अविश्वसनीय शिल्प कौशल की प्रस्तुति है। इन कारीगरों की प्रतिभा नीता अंबानी के प्रयासों के केंद्र में रही है। बुनाई में छह महीने से अधिक समय लगा है। एक प्रामाणिक रंगकट साड़ी केवल हमारे देश के चुनिंदा बुनकरों द्वारा ही तैयार की जा सकती है। ये समय के साथ पारित एक दुर्लभ पीढ़ीगत कौशल का प्रतीक है।

काशी गई थीं नीता अंबानी

आपको याद दिला दें कि कुछ हफ्तों पहले ही नीता अंबानी वाराणसी गई थीं। इस दौरान उन्होंने गुलाबी बनारसी साड़ी पहनी थी। बेटे अनंत अंबानी की शादी का न्योता नीता अंबानी ने काशी विश्वनाथ के धाम में अर्पित किया और इसके बाद वो गंगा आरती में भी शामिल हुईं। इतना ही नहीं नीता अंबानी काशी की चाट के चटकारे लेती भी दिखाई दीं। इसके बाद उन्हे वाराणसी की लोकल मार्केट में शॉपिंग करते भी देखा गया था। नीता अंबानी हमेशा की तरह सरलता और सहजता के साथ वाराणसी के लोगों से मिली थीं। फिलहाल आज उनके छोटे बेटे की शादी है। 

Latest Bollywood News