A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नीता अंबानी ने बताया कन्यादान का असली मतलब, बेटी-बहुओं के लिए कही ऐसी बात कि भर आईं सबकी आंखें

नीता अंबानी ने बताया कन्यादान का असली मतलब, बेटी-बहुओं के लिए कही ऐसी बात कि भर आईं सबकी आंखें

अनंत-राधिका की शादी का एक नया वीडियो सामने आया है, जो कपल के कन्यादान रस्म है। इस वीडियो में नीता अंबानी कन्यादान रस्म के बार में लोगों को बताती हुई नजर आ रही हैं, जिसे सुनकर वहां मौजूद लोगों की आंखें भर जाती हैं।

Nita Ambani- India TV Hindi Image Source : DESIGN नीता अंबानी ने बताया कन्यादान का असली मतलब

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी संपन्न हो चुकी है। शुक्रवार 12 जुलाई 2024 को अनंत ने अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट संग सात फेरे लिए। इनकी ग्रैंड वेडिंग की चर्चा इस वक्त भारत ही नहीं बल्कि देश -विदेश तक हो रही है। कपल की शादी में भी बॉलीवुड से लेकर हॉलिवुड तक और राजनीति से लेकर स्पोर्ट्स सेक्टर तक से एक से बढ़कर एक दिग्गज हस्तियां शामिल हुए। इस वक्त हर तरफ सोशल मीडिया पर अनंत-राधिका की शादी से जुड़े तस्वीरें और वीडियो ही देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच अब हाल ही में अनंत-राधिका की शादी का एक नया वीडियो सामने आया है, जो कि कन्यादान के रस्म का है। इस वीडियो में नीता अंबानी वहां मौजूद सभी लोगों को हिंदू धर्म की कन्यादान रस्म का मतलब बताती और इसकी खासियत बताती नजर आ रही हैं। नीता अंबानी का ये वीडियो पलभर में वायरल हो गया।

नीता अंबानी ने बताया कन्यादान का मतलब

वीडियो में नीता अंबानी कन्यादान के बारे में डिटेल से अपने मेहमानों को बताती हुई नजर आ रही हैं। वो कहती हैं कि- हिंदू धर्म में शादी एक जन्म का नहीं बल्कि सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ निभाने का वादा है। ये विश्वास है कि हर जन्म में आप अपने पार्टनर को किसी ना किसी तरह से पा ही लेंगे। शादी में सबसे खास रस्म जो होता है वो 'कन्यादान' होता है, जिसमें दुल्हन के पेरेंट्स अपनी बेटी का हाथ दूल्हे को सौंपते हैं। मैं भी किसी की बेटी हूं, एक बेटी की मां हूं और एक बहू की सास हूं। तो मैं ये अच्छी तरह से जानती हूं कि कोई भी मां-बाप अपने बच्चों से दूर नहीं जा सकते।' 

राधिका को सहेज कर रखेंगे

इसके आगे नीता कहती हैं कि - 'हमारी बेटियां घर को सवर्ग बना देती हैं। कन्यादान करना आसान नहीं होता। इसके आगे नीता राधिका के माता-पिता का भी ढांढस बंधाती हुईं नजर आती हैं। वो कहती हैं कि आप सिर्फ अपनी बेटी नहीं दे रहे बल्कि आप अपनी फैमिली में एक बेटे का भी वेलकम कर रहे हैं। अनंत उतना ही आपका है, जितना कि राधिका हमारी है। मैं और मुकेश ये वादा करते हैं कि राधिका का ख्याल हम हमेशा अपनी बेटी ईशा की तरह रखेंगे। अनंत की सोलमेच की तरह हम उसे सहेज कर रखेंगे।' नीता के इस स्पीच ने मुकेश अंबानी समेत वहां मौजीद सभी लोगों को इमोशनल कर दिया। अब नीता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

Latest Bollywood News