A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड साउथ से ज्यादा बॉलीवुड में है नाम, बिग बजट फिल्मों में किया काम, हर किरदार में मचाया तहलका

साउथ से ज्यादा बॉलीवुड में है नाम, बिग बजट फिल्मों में किया काम, हर किरदार में मचाया तहलका

साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके इस अभिनेता को इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए शाहरुख खान से मार्गदर्शन मिला था। इतना ही नहीं ऋतिक रोशन के साथ 'जोधा अकबर' में भी काम कर खूब नेम फेम कमा चुके हैं।

Nikitin Dheer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इस एक्टर ने हर किरदार में मचाई धूम

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से खास पहचान बना चुके ये एक्टर दर्शकों के बीच अपने हर किरदार को लेकर चर्चा में रहे हैं। इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन पर्सनालिटी और खूंखार विलेन रोल के लिए मशहूर हैं। सितारों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस अभिनेता ने ऋतिक रोशन, सलमान खान, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के साथ काम किया है, जिसके लिए उन्हें खूब प्रशंसा भी मिली है। उन्होंने शाहरुख खान की सुपर डुपर हिट फिल्मों में से एक में अपने किरदार से अमिट छाप छोड़ी, यहां तक ​​कि खुद किंग खान से एक्टिंग टिप्स ली थी। बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बावजूद, वह इन दिनों टीवी के धार्मिक धारावाहिक में काम कर रहे हैं। फिल्म की सफलता के बाद महीनों तक उन्हें ऑफर नहीं मिले।

पहली ही फिल्म में विलेन बन मचाया तहलका

अगर आप अभी तक अंदाजा नहीं लगा पाए है तो बता दें कि फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में थंगाबली का किरदार निभाने वाले निकितिन धीर साउथ और बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वे जाने-माने दिग्गज अभिनेता पंकज धीर के बेटे हैं। पंकज धीर, बीआर चोपड़ा की मशहूर 'महाभारत' में कर्ण की भूमिका के लिए मशहूर हैं। निकितिन ने 2008 में आई फिल्म 'जोधा अकबर' से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। निकितिन धीर ने आशुतोष गोवारिकर की महाकाव्य 'जोधा अकबर' में शरीफुद्दीन हुसैन की भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने ऋतिक रोशन की अकबर के विरोधी साले की भूमिका निभाई थी।

हर किरदार में जीता दर्शकों का दिल

हालांकि, 'जोधा अकबर' के सेट पर उनका अनुभव बिल्कुल भी मजेदार नहीं था। सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,'वो मेरे लिए बहुत बुरा अनुभव था, इस हद तक कि मैंने अपने पिता से कहा कि मैंने गलत लाइन में एंट्री कर ली है और मुझे अपने लाइफ के बारे में एक बार फिर से सोचना होगा।' पिछले कुछ सालों में, निकितिन ने अपनी फिल्मोग्राफी में कई हिट फिल्में शामिल कर ली, जिसमें उन्होंने 'रेडी' और 'दबंग 2' में सलमान खान और 'हाउसफुल 3' में अक्षय कुमार जैसे सितारों के साथ काम किया है। एक खूंखार खलनायक बन  इंडस्ट्री में जबरदस्त नेम फेम कमा चुके हैं। वहीं कई टीवी के धार्मिक धारावाहिक शो में रावण और कंस का रोल प्ले भी कर चुकी है। उन्होंने नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों रोल में दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है।

विलेन के किरदार से हुए फेमस 

निकितिन को शानदार सफलता 2013 में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत 'चेन्नई एक्सप्रेस' में खलनायक थंगाबली की भूमिका निभाने से मिली। रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक बड़ी सफलता थी, जिसने दुनिया भर में लगभग 400 करोड़ रुपए की कमाई की और उस समय शाहरुख की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। रिलीज के बाद, निकितिन ऑनलाइन सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले सेलेब्रिटीज में से एक बन गए क्योंकि दर्शक अभिनेता के बारे में जानने के लिए बहुत उत्सुक थे, जिन्होंने बड़े पर्दे पर इतना बेहतरीन किरदार निभाया था। इस फिल्म के दौरान किंग खान और निकितिन की अच्छी दोस्ती हो गई।

स्टार बनाने के बाद भी किया फिल्मों के लिए किया संघर्ष

'चेन्नई एक्सप्रेस' की सफ़लता के बावजूद, निकितिन को फिल्मों में काम पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है। लगभग 11 महीने तक उन्हें कोई काम नहीं मिला है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ इंटरव्यू में, उन्होंने शेयर किया कि उन्हें उस दौरान बॉलीवुड या साउथ फिल्म इंडस्ट्री से कोई ऑफर नहीं मिल रहा था। काफी समय बाद उन्हें तेलुगु फिल्म 'कांचे' मिली और उसके बाद उन्हें बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर आने लगे।

Latest Bollywood News