A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पके बाल अजब हाल! 'मुन्नाभाई MBBS' का स्वामी याद है? लेटेस्ट वीडियो देख कहेंगे- क्या से क्या हो गए देखते-देखते

पके बाल अजब हाल! 'मुन्नाभाई MBBS' का स्वामी याद है? लेटेस्ट वीडियो देख कहेंगे- क्या से क्या हो गए देखते-देखते

'मुन्नाभाई MBBS' बॉलीवुड के इतिहास में एक खास फिल्म के तौर पर देखी जाएगी। लोगों को हंसाने वाली इस फिल्म ने कई सीख भी दीं। गांधीवादी विचारधारा को दिखाने वाली इस फिल्म में संजय दत्त के साथ एक 'स्वामी' का किरदार नजर आया था, जिसे खुर्शीद लॉयर ने निभाया था। अब वो काफी बदल गए हैं।

Munnabhai MBBS, Sanjay dutt, Khurshed Lawyer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM संजय दत्त और खुर्शीद लॉयर।

साल 2003 में संजय दत्त और अर्शद वारसी की कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'मुन्नाभाई MBBS' रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म ने गांधीवादी विचारधारा को फिर से जीवित किया और इसके डायलॉग लोगों की जुबां पर चढ़ गए। मुन्ना-सर्किट की जोड़ी किसी हीरो-हीरोइन की जोड़ी से भी ज्यादा पॉपुलर हो गए। कमाल की दोस्ती, दमदार कॉमिक टाइमिंग और स्टोरी लाइन ने हर किसी का दिल जीता और इसी के यह एक एवरग्रीन फिल्म बन गई। इसे क्लासिक कॉमेडी की श्रेणी में गिना जाना जरा भी गलत नहीं होगा। आज भी इस फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म के हर एक किरदार को लोगों से झोली भरकर प्यार मिला। इस फिल्म में एक किरदार ऐसा था जो कम बोलता था, लेकिन उसकी प्रेजेंस काफी प्रभावी थी। ये किरदार स्वामी का था। 

अब काफी बदल गए हैं 'मुन्नाभाई MBBS' के स्वामी

'मुन्नाभाई MBBS' में खुर्शीद लॉयर ने स्वामी का किरदार निभाया था जो संजय दत्त यानी मुन्ना का रूममेट हुआ करता था। हॉस्टल में एंट्री के साथ ही मुन्ना को स्वामी दोस्त के रूप में मिलता है। दुबले पतले MBBS स्टूडेंट के रोल में स्वामी कमाल के लगे थे। फिलहाल अब उनका रूप काफी बदल गया है। स्वामी अब पहले जैसे नहीं लगते। उनके हालिया लुक पर नजर डाले तो चेहरे पर झुरियां, सफेद बाल और आंखों में भारी चश्मा लगाते हैं। सोशल मीडिया पर उनका अकाउंट जरूर है, लेकिन अभी तक वैरिफाई नहीं है। फिलहाल वो काफी एक्टिव हैं और आए दिन वीडियो और तस्वीरें साझा करते रहते हैं। उनके हालिया लुक को देखने के बाद आप शायद ही उन्हें एक झलक में पहचान पाएं। 

यहां देखें वीडियो

इन फिल्मों में खुर्शीद ने किया शानदार काम

तिग्मांशु धूलिया की 'द ग्रेट इंडियन मर्डर' में खुर्शीद लॉयर आखिरी बार नजर आए थे। साल 2022 में ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। ये फिल्म उनके लिए कमबैक था। इसके अलावा भी खुर्शीद ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय से छाप छोड़ी है। उन्होंने 'मुन्नाभाई MBBS' के अलावा 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में भी रणबीर कपूर के दोस्त का किरदार निभाया था। इसके अलावा खुर्शीद लॉयर के खाते में 'प्यारे मोहन', 'डबल धमाल' और 'बुड्ढा मर गया' जैसी फिल्में शामिल हैं। खुर्शीद लॉयर एक्टिंग के अलावा वॉइस आर्टिस्ट के तौर पर भी काम करते हैं। वो रेडियो जोकी भी रह चुके हैं। इन दिनों एक्टर मुंबई में ही रह रहे हैं

Latest Bollywood News