A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 4 साल की उम्र में किया डेब्यू, बॉक्स ऑफिस पर लगातार हिट फिल्में देकर बना 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड'

4 साल की उम्र में किया डेब्यू, बॉक्स ऑफिस पर लगातार हिट फिल्में देकर बना 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड'

महेश बाबू भारतीय तेलुगू अभिनेता हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई सुपर डुपर हिट फिल्में दी हैं। प्रिंस महेश बाबू के नाम से मशहूर साउथ के सुपरस्टार ने अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है।

Mahesh Babu- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कौन है प्रिंस ऑफ टॉलीवुड?

'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड' के नाम से पॉपुलर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। महेश बाबू, 9 अगस्त को आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर का जन्म चेन्नई में हुआ था। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एंट्री करते ही लोगों का दिल जीत लिया था। महेश बाबू ने 4 साल की उम्र में फिल्म 'नीडा' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात की थी। मगर असली पहचान एक्टर को फिल्म 'राजकुमारुडू' से मिली। वहीं 2003 में रिलीज हुई  महेश बाबू की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ओक्काडू' उस समय की सबसे बड़ी तेलुगू फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में उन्होंने एक कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म से महेश बाबू की किस्मत ही चमक गई और और वो बॉक्स ऑफिस प्रिंस बन गए।

एक्टिंग ही नहीं इस काम में भी माहिर हैं महेश बाबू

महेश बाबू एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में भी एक्टिव हैं। एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा वो शानदार डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। उनका महेश बाबू एंटरटेनमेंट के नाम से प्रोडक्शन हाउस है। टॉलीवुड स्टार फैंस के बीच अपने सोशल वर्क को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। वहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि महेश बाबू एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। महेश ने 'जलसा' और 'बादशाह' फिल्म के लिए अपनी आवाज दी तो वहीं अपनी हिट  फिल्म 'बिजनेसमैन' के लिए भी गाना गाया है।

प्रिंस ऑफ टॉलीवुड कौन है?

मोस्ट सक्सेफुल एक्टर की लिस्ट में महेश बाबू का भी नाम गिना जाता है। दुनिया भर में उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। बता दें कि, साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू उनके फैंस के बीच 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड' के नाम से मशहूर हैं। महेश बाबू ऐसे नहीं बने 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड' उन्होंने दो गांवों को गोद लिया है। इसमें आंध्र प्रदेश का गांव Burripalem और तेलंगाना का Siddhapuram शामिल है। Burripalem उनके पिता कृष्णा का होमटाउन है।

महेश बाबू के अवॉर्ड

अपनी एक्टिंग के लिए यह 8 नंदी अवॉर्ड, 5 फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, 4 साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड, 3 सिनेमा अवॉर्ड और 1 आईफा उत्सव अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। महेश बाबू के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म 'गुंटूर करम' में दिखाई दिए थे। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफिल्स पर भी आ चुकी है।

Latest Bollywood News