A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इधर ऑस्कर में एंट्री, उधर भारत के बाद अब इस देश में धूम मचा रही 'लापता लेडीज'

इधर ऑस्कर में एंट्री, उधर भारत के बाद अब इस देश में धूम मचा रही 'लापता लेडीज'

आमिर खान और किरण राव के प्रोडक्शन में बनी 'लापता लेडीज' ऑस्कर में पहुंचने के बाद दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अपना डंका बजा रही है। भारत के बाद अब इस फिल्म को एक और देश में रिलीज कर दिया गया है।

Laapataa Ladies- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM लापता लेडीज।

जियो स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शंस की फिल्म 'लापता लेडीज' की कहानी लोगों को काफी पसंद आई। भारत में फिल्म सुपरहिट रहीं। सिनेमाघरों के बाद इसे ओटीटी पर भी खूब प्यार मिला। इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया है। लोगों को प्रभावित करने वाली इस फिल्म की कहानी अब दुनियाभर में लोगों पर इंपैक्ट डाल रही है। इस फिल्म की दिलचस्प कहानी और हंसी मजाक के साथ गहरी बात कहने वाली ये फिल्म दर्शकों की फेवरेट बनी हुई हैं। भारत के बाद अब ये फिल्म दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रिलीज के लिए तैयार है। दिल जीतने के सिलसिले को आगे बढ़ते हुए इस फिल्म को जापान में रिलीज कर दिया गया है।  

जापान और मेलबर्न में फिल्म के चर्चे

लापता लेडीज अब जापान में रिलीज हो चुकी है और वहां भी लोगों का दिल जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत में अपनी सफलता के बाद अब ये विदेश में भी अपना डंका बजाने के लिए निकल चुकी है। उम्मीद है कि यह फिल्म जापान में भी सबकी पसंद बन जाएगी। इसके अलावा ऑस्कर में एंट्री करने के साथ फिल्म ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। साथ ही फिल्म ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2024 (IFFM) में बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड भी जीत लिया है। 

कैसी है कहानी

ग्रामीण भारत में सेट की गई यह फिल्म दो दुल्हनों की कहानी है जो ट्रेन में सफर के दौरान अपने अपने परिवारों से बिछड़ जाती हैं। इसके बाद कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं और मुश्किल हालात पैदा होते हैं, लेकिन वो अपने दम पर इससे निकलती हैं। ये फिल्म नारी उत्थान की बात करती है और साथ ही लोगों को खास मैसेज भी देती है। 

फिल्म से जुड़ी जानकारी

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रेजेंट की गई 'लापता लेडीज' को किरण राव ने डायरेक्ट किया है और इसे आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने प्रोड्यूस किया है।  ये फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई है। फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन, छाया कदम, प्रतिभा रांटा जैसे कलाकरा लीड रोल में हैं। ये एक अवॉर्ड विनिंग कहानी पर आधारित है, जो बिप्लब गोस्वामी की है और ये अभी भी थियेटर्स में दिखाई जा रही है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और डायलॉग स्नेहा देसाई ने लिखे हैं। जबकि दिव्यनिधि शर्मा ने एडिशनल डायलॉग्स को आकार दिया है।

Latest Bollywood News