A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां नहीं रखतीं करवा चौथ का व्रत, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां नहीं रखतीं करवा चौथ का व्रत, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

आज एक ओर जहां पूरे देश में करवा चौथ का त्योहार मनाया जा रहा है, वहीं कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं, जो ये व्रत नहीं रखतीं। सोनम कपूर से लेकर करीना कपूर तक उन अभिनेत्रियों में से हैं, जो इस करवा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं। उनके ऐसा करने के पीछे की अपनी वजहें हैं, जिसके बारे में वह खुद भी कई बार खुलकर बात कर चुकी हैं।

karva chauth 2024- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ये एक्ट्रेसेस नहीं रखतीं करवा चौथ का व्रत

करवा चौथ के दिन भारत के कई हिस्सों में महिलाएं व्रत रखती हैं। अपने पति के लिए दिन भर उपवास रखकर शाम को चांद देखती हैं, फिर पति और उसके बाद व्रत तोड़ती हैं। इसे सुहागिनों का त्योहार कहते हैं, क्योंकि इस दिन सुहागन महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं, मेकअप कराती हैं, मेहंदी लगवाती हैं और फिर सुंदर-सुंदर कपड़े भी पहनती हैं। बॉलीवुड फिल्मों का भी इस त्योहार से खास कनेक्शन है, क्योंकि कई फिल्मों में करवा चौथ की झलक देखने को मिलती है। बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस त्योहार को बड़ी धूम-धाम से मनाती हैं। शिल्पा शेट्टी, कैटरीना कैफ सहित कई अभिनेत्रियां करवा चौथ का व्रत रखती हैं। लेकिन, इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी हसिनाएं हैं जो ये व्रत नहीं करतीं। चलिए आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं, जो करवा चौथ पर पति के लिए उपवास नहीं रखतीं।

सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी और अभिनेत्री सोनम कपूर करवा चौथ का व्रत नहीं रखतीं। उन्होंने खुद शादी के बाद ही खुलासा किया था कि वह अपने पति आनंद आहुजा के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं करतीं, लेकिन वह इस व्रत के दौरान होने वाली तैयारियों में जरूर हिस्सा लेती हैं, क्योंकि उन्हें सजना-संवरना, मेहंदी लगाना और खाना पसंद है। सोनम ये व्रत क्यों नहीं करतीं, इसकी कोई स्पष्ट वजह तो उन्होंने नहीं बताई, लेकिन वह इस त्योहार को एंजॉय खूब करती हैं।

करीना कपूर खान

बेबो यानी करीना भी ये व्रत नहीं रखतीं। करीना ने बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से शादी की है और वह उनके लिए ये व्रत नहीं करतीं। करीना के अनुसार, उन्हें करवा चौथ का कॉन्सेप्ट समझ नहीं आता और इसीलिए वह अपने पति के लिए ये व्रत नहीं रखतीं। उनके अनुसार, अपने पति के लिए प्यार जाहिर करने के लिए उन्हें व्रत रखने की जरूरत नहीं है।

दीपिका पादुकोण

लिस्ट में बॉलीवुड की न्यू मॉमी दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है। दीपिका ने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की है। हालांकि, वह करवा चौथ का व्रत नहीं करतीं। इसका कारण पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा था कि वह प्यार बनाए रखने के लिए व्रत करने में विश्वास नहीं करतीं। बल्कि उनका मानना है कि एक-दूसरे का साथ देने से ज्यादा प्यार बढ़ता है।

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना अपने खुले विचारों और प्रेजेंस ऑफ माइंड के लिए मशहूर हैं। ट्विंकल भी अपने सुपरस्टार पति के लिए व्रत नहीं रखतीं। ट्विंकल के अनुसार, उन्हें व्रत रखने के पीछे का लॉजिक समझ नहीं आता। अभिनेत्री का कहना है कि किसी एक के भूखे रहने से किसी दूसरे की उम्र लंबी नहीं हो सकती। हालांकि, वह इस दिन को अपने पति के साथ प्यार से बिताने की कोशिश जरूर करती हैं।

Latest Bollywood News