A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कंगना रनौत ने लिखी अपने पसंदीदा शख्स पर किताब, पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिखाई झलक

कंगना रनौत ने लिखी अपने पसंदीदा शख्स पर किताब, पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिखाई झलक

भाजपा मंडी सांसद कंगना रनौत ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर अपनी किताब का विमोचन किया। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने पुस्तक 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: फ्रॉम द रेड फोर्ट' का संपादन खुद किया है।

Kangana Ranaut narendra modi- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत और पीएम मोदी।

भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र द्वारा आयोजित एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस कार्यक्रम में कंगना रनौत द्वारा स्वयं संपादित पुस्तक ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: फ्रॉम द रेड फोर्ट’ का विमोचन भी किया गया। अपने भाषण में कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की और इसके साथ ही उनकी दूरदर्शिता और प्रभाव की प्रशंसा भी की। कंगना रनौत ने इस बारे में इंस्टाग्राम पर तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, जिसमें वो किताब हाथ में पकड़े, उसका कवर पेज दिखाती नजर आ रही हैं। 

कंगना ने दिखाई किताब की झलक

कंगना रनौत ने इनमें से एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए कहा, 'आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के खास मौके पर इंडियन इंटरनेशनल सेंटर दिल्ली में मैं एक किताब लॉन्च कर रही हूं, जिसे मैंने एडिट किया है।' इस पोस्ट में ही उन्होंने लोगों को जुड़ने के लिए भी कहा था। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद ने कहा, 'आज सबके चहेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। यहां आकर अपने विचार साझा करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं। हम भारतीय इस समय अनूठी आशा, उत्साह और उमंग से भरे हुए हैं। मैं अक्सर इस बात पर विचार करती हूं कि भारत का असली सार क्या है। क्या यह महज जमीन का एक टुकड़ा है? समय के साथ इसका भूगोल बदलता रहता है और किसी महाद्वीप या देश का नक्शा हमेशा विकसित होता रहता है।'

Image Source : Instagramकंगना रनौत हाथ में किताब लिए हुए।

कंगना ने की पीएम मोदी की तारीफ

कंगना ने पीएम मोदी के वैश्विक योगदान के बारे में विस्तार से बताया, खासकर कोविड-19 महामारी के दौरान जब भारत वैक्सीन वितरण में अग्रणी बनकर उभरा। उन्होंने कहा, 'जब महामारी आई तो पीएम मोदी ने सुनिश्चित किया कि भारत की दवा कूटनीति के जरिए दुनिया भर में वैक्सीन पहुंचाई जाए। उन्होंने अपनी प्रबुद्ध दृष्टि से दुनिया का मार्गदर्शन किया।' रनौत ने वैश्विक मंच पर मोदी की पहचान पर भी जोर दिया और दुनिया भर के देशों से उन्हें मिले कई नागरिक सम्मानों का हवाला दिया। उन्होंने आलोचकों द्वारा प्रचारित कथानक को चुनौती दी, जो अक्सर धर्मनिरपेक्षता और उदारवाद पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने कहा, 'जो लोग लगातार धर्मनिरपेक्षता और उदारवाद की बात करते हैं, वे अपने दिल में जानते हैं कि सच्चा धर्मनिरपेक्ष, उदारवादी और नारीवादी व्यक्ति कौन है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।' 

किस संदर्भ में है किताब

बता दें, इस कार्यक्रम में कई भाजपा नेता और लेखक शामिल हुए थे। सभी ने भारत और दुनिया पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के गहन प्रभाव पर विचार किया। कंगना की किताब में 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: फ्रॉम द रेड फोर्ट' नामक पुस्तक में उनके व्यक्तित्व की पड़ताल की गई है।

Latest Bollywood News