A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नवरात्र की धूम के बीच हो गया मर्डर, फिल्म देख उड़े थे दर्शकों के होश, 12 साल बाद भी नहीं भूले कहानी

नवरात्र की धूम के बीच हो गया मर्डर, फिल्म देख उड़े थे दर्शकों के होश, 12 साल बाद भी नहीं भूले कहानी

12 साल पहले दुर्गा पूजा के इर्द-गिर्द घूमती एक मर्डर मिस्ट्री से भरी फिल्म ने लोगों के होश उड़ा दिए थे। इसी फिल्म ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को स्टार बनाया था। फिल्म में कोलकाता में दुर्गा पूजा की झलकियां साफ नजर आईं थीं।

Vidya balan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM विद्या बालन

पूरे देश में नवरात्रि की धूम अपने चरम पर है। आज देशभर के दुर्गा पांडाल में धूमधाम से हवन का धुंआं और भंडारे की भीड़ लगी रही। फिल्मी सितारों ने भी मुंबई के दुर्गा पांडालों में जाकर मां की अर्चना की और आर्शीवाद लिया। लेकिन नवरात्रि की दुर्गापूजा के इर्द गिर्द घूमती एक ऐसी फिल्म आई थी जिसने लोगों के होश उड़ा दिए थे। नवरात्रि की धूम के बीच ही फिल्म में मर्डर हो जाता है और कहानी लोगों के दिमाग में ऐसी फिट होती है कि 12 साल भी याद रहती है। इस फिल्म का नाम भी 'कहानी' ही है। यही वो फिल्म है जिसने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को स्टार बनाया था। ये फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से भी पहले रिलीज हुई थी। 

12 साल से याद है लोगों को फिल्म की कहानी

'जाने जान', 'लस्ट स्टोरी-2' और 'बैंग बैंग' जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर सुजॉय घोष ने इस कहानी फिल्म को डायरेक्ट किया था। 9 मार्च 2012 को रिलीज हुई इस फिल्म में विद्या बालन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म की कहानी एक मर्डर मिस्ट्री थी जो दुर्गा पूजा के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में दुर्गापूजा के दौरान कोलकाता का माहौल भी खुलकर दिखाया गया था। फिल्म की कहानी इतनी दमदार थी कि लोग सिनेमाघरों तक खिंचे चले आए थे। फिल्म में विद्या बालन ने एक महिला का किरदार निभाया था जो गर्भवती है और लंदन में रहती है। उसका पति भारत में काम से आता है और यहां गायब हो जाता है। फिल्म इस मर्डर मिस्ट्री की परतें खुलना शुरू होती हैं और कहानी उलझती चली जाती है। कहानी के क्लाइमेक्स ने लोगों के होश उड़ा दिए थे। 

विद्या बालन ने जीता था फिल्म फेयर अवॉर्ड

इस फिल्म में विद्या बालन ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था। 2013 के फिल्म फेयर अवॉर्ड में विद्या बालन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया था। इसके साथ ही फिल्म के डायरेक्टर सुजॉय घोष को बेस्ट डायरेक्टर के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके साथ ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक 20 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने 91 करोड़ 71 लाख रुपयों से ज्यादा की वर्ल्डवाइड कमाई की थी। वहीं भारत में इस फिल्म का कलेक्शन 78 करोड़ 96 लाख रुपये रहा था। 

Latest Bollywood News