A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कानूनी पचड़े में फंसे गुरु रंधावा, जसलीन रॉयल ने सिंगर के खिलाफ लिया एक्शन, जानें क्या है पूरा मामला

कानूनी पचड़े में फंसे गुरु रंधावा, जसलीन रॉयल ने सिंगर के खिलाफ लिया एक्शन, जानें क्या है पूरा मामला

मशहूर पंजाबी गायक गुरु रंधावा पर जसलीन रॉयल ने कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा किया है। उन्होंने इस मामले में टी-सीरीज और गीतकार राज रंजोध को भी शामिल किया है।

jasleen royal- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM जसलीन रॉयल ने गुरु रंधावा के खिलाफ लिया कानूनी एक्शन

गुरु रंधावा पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। वह एक गायक, गीतकार और संगीतकार हैं, जिनके गाने अक्सर चार्टबस्टर साबित होते हैं। उन्हें 'लाहौर', 'पटोला', 'हाई रेटेड गबरू' आदि गानों के लिए जाना जाता है। हालांकि, अब इस मशहूर सिंगर के लिए मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में सिंगर जसलीन रॉयल ने उनके खिलाफ कॉपीराइट से जुड़ा मामला दर्ज कराया है। इसके अलावा, 'दिन शगना दा' सिंगर ने इस मामले में टी-सीरीज़ और गीतकार राज रंजोध को भी शामिल किया है।

बॉम्बे हाई कोर्ट में दर्ज कराया मुकदमा

जसलीन रॉयल ने अपने कॉपीराइट उल्लंघन मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक मुकदमा दर्ज  कराया  है। इस मुकदमे में टी-सीरीज़, राज रांझोध और गुरु रंधावा का नाम शामिल है, जिन्होंने कथित तौर पर उनके संगीत को बिना अनुमति उपयोग किया है। यह आरोप गाने "ऑल राइट" से संबंधित है, जो "जी थिंग" एलबम का हिस्सा है। जसलीन ने गुरु रंधावा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने गाने में उनके 'ऑल राइट' के म्यूजिक का बिना अनुमति इस्तेमाल किया है।

'रनवे 34' के प्रचार के दौरान तैयार किया गया था कम्पोजिशन

बयान में कहा गया है कि जसलीन ने साल 2022 में अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'रनवे 34' के प्रमोशनल इवेंट्स के लिए कुछ ऑरिजल कम्पोजिशन तैयार किया था। उन्होंने ये कम्पोजिशन गीतकार राज रंजोध के साथ ऑडियो-वीडियो कॉल और मैसेजिस के जरिए शेयर की थीं। बाद में इन कम्पोजिशन्स को सॉन्ग के स्क्रैच वर्जन में शामिल किया गया।

जसलीन ने सहमति के बिना कम्पोजिशन के इस्तेमाल का दावा किया है

जबकि इस गाने को आवाज देने के लिए गुरु रंधावा के नाम पर विचार किया गया था, जसलीन को गुरु द्वारा रिकॉर्ड की गई शुरुआती रिकॉर्डिंग अच्छी नहीं लगी, जिसके कारण दोनों ने इस गाने पर काम नहीं किया और जसलीन रॉयल ने गाने के सभी कॉपीराइट अपने पास रखे। दिसंबर 2023 में, जसलीन रॉयल को पता चला कि टी-सीरीज़ द्वारा जारी गाना "ऑल राइट," जिसमें गुरु रंधावा की आवाज थी, उनके ऑरिजनल म्यूजिक कम्पोजिशन को बिना अनुमति और बिना किसी क्रेडिट के उपयोग गया था। ऐसे में जसलीन द्वारा गुरु रंधावा और टी-सीरीज पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। 

सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से गाना हटाना होगा

मुकदमे में कॉपीराइट उल्लंघन और नैतिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। जसलीन रॉयल के वकीलों ने कोर्ट से एक अंतरिम आदेश हासिल किया है, जिसमें टी-सीरीज़ को सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों (जैसे यूट्यूब, एप्पल म्यूजिक, स्पॉटिफाई, हंगामा म्यूजिक, जियो सावन, फेसबुक, गाना.कॉम, विंक म्यूजिक, मोज, जोश, और शेयरचैट) से गाने को हटाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, राज रांझोध और गुरु रंधावा को इस गाने का किसी भी तरह से इस्तेमाल करने से रोका गया है। कोर्ट ने यह भी निर्धारित किया है कि गुरु रंधावा इस गाने का उपयोग करने से पहले जसलीन रॉयल को दो सप्ताह का पूर्व नोटिस देंगे।

Latest Bollywood News