A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रेप आरोपी जानी मास्टर को लगा झगटा, हाथ से निकला नेशनल अवॉर्ड, इवेंट एंट्री पर भी लगाई रोक

रेप आरोपी जानी मास्टर को लगा झगटा, हाथ से निकला नेशनल अवॉर्ड, इवेंट एंट्री पर भी लगाई रोक

फेमस कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण उनका राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित कर दिया गया है। पुरस्कार समिति ने इस निर्णय के बारे में फैसला लेते हुए सेरेमनी में शामिल होने पर भी रोक लगा दी गई है।

Jani Master- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM जानी मास्टर को नहीं मिलेगा नेशनल अवॉर्ड

साउथ और बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा, जिन्हें जानी मास्टर के नाम से जाना जाता है। 'स्त्री 2' का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' के लिए चर्चा में रहे जानी मास्टर की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। जब से उनका नाम रेप मामले में सामने आया है। वह चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच कोरियोग्राफर को जबरदस्त झटका लगा है, उन पर लगे रेप के आरोप के कारण उनके हाथ से नेशनल अवॉर्ड निकल गया है। जानी मास्टर को इस महीने की शुरुआत में गोवा में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम से संबंधित आरोप में 19 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

जानी मास्टर को नहीं मिलेगा नेशनल अवॉर्ड

'मेघम करुक्कथा' गाने के लिए 'बेस्ट कोरियोग्राफी कैटेगरी' में जानी मास्टर को मिलने वाले नेशनल अवॉर्ड की लिस्ट से नाम हटा दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने एक बयान जारी करके बताया है कि जानी मास्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित कर दिया गया है। 21 वर्षीय महिला ने कोरियोग्राफर के खिलाफ हैदराबाद के रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद से वह जेल की सलाखों के पीछे हैं।

अवॉर्ड इवेंट में जानी मास्टर को नहीं मिलेगी एंट्री

इसके अलावा, नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को दिया गया निमंत्रण भी रद्द कर दिया गया है। जानी के हाथ से नेशनल अवॉर्ड तो निकल ही गया है, लेकिन इस इवेंट में शामिल होने का मौका भी गवाह दिया है। ऐसे में रेप आरोपी जानी मास्टर को बड़ा झटका लगा है।

जानी मास्टर पर लगे गंभीर आरोप

4 अक्टूबर को जानी मास्टर को 6 से 10 अक्टूबर तक के लिए अस्थायी जमानत दी गई थी, इस शर्त के साथ कि वह 10 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे तक अदालत में आत्मसमर्पण कर दें। इस अंतरिम जमानत का उद्देश्य कोरियोग्राफर को 8 अक्टूबर को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में भाग लेने की अनुमति देना था, जहां उन्हें धनुष अभिनीत 'थिरुचित्रम्बलम' में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी पुरस्कार मिलने वाला था। अभी तक उनकी अस्थायी जमानत को लेकर कोई नई अपडेट सामने नहीं आई है। जानी मास्टर को मध्य प्रदेश की 21 वर्षीय महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया था। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि जानी मास्टर ने उसे घटना की शिकायत करने पर शारीरिक हिंसा की धमकी दी तथा फोटोशूट और रिहर्सल के दौरान मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

Latest Bollywood News